बीते गुरुवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 'चेन्नई सुपर किंग्स' और 'राजस्थान रॉयल्स' के बीच एक महा मुक़ाबला देखने को मिला. मैच भी ऐसा कि जिसे फ़ैंस हमेशा याद रखेंगे, लेकिन आख़िरकार जीत CSK की हुई.

Source: dnaindia

सच कह जाए, तो ये मैच आईपीएल-12 का अब तक का सबसे रोमांचक और विवादित मैच रहा. बेन स्टोक के शानदार कैच को छोड़ दें, तो इस मैच के आख़री ओवर में ही इतनी सारी चीजें हुई, जो अपने आप में नायाब हैं.

आख़री ओवर की कुछ ख़ास बातें

धोनी की शानदार पारी, छक्का लगाते हुए रविंद्र जडेजा और बेन स्‍टोक्‍स का गिरना, सेंटनर का लास्ट बॉल पर सिक्स लगाकर मैच जिताना और धोनी का मैदान में घुसकर अंपायर से बहस करना.

Source: bhaskar

आईपीएल के इतिहास में शायद ये पहला मौका होगा, जब धोनी गुस्से में मैदान के बीच में चले गए हों. बीसीसीआई ने इस हरकत को 'आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट' का उल्लंघन मानते हुए धोनी पर मैच फ़ीस का 50% जुर्माना लगाया है. धोनी ने भी अपनी ग़लती मानते हुए लेवल-2 के तहत इस आदेश को स्वीकार किया है. आईपीएल नियमों के मुताबिक़, किसी भी खिलाड़ी पर लगे जुर्माने को उसकी फ़्रेंचाइज़ी भरती है.

Source: bhaskar

कैसा था वो आख़री ओवर

'चेन्नई सुपर किंग्स' की पारी का 20वां ओवर...बेन स्‍टोक्‍स की पहली गेंद पर जडेजा ने शानदार छक्‍का जड़ा, जिस पर जडेजा और स्‍टोक्‍स दोनों मैदान पर गिर पड़े. दूसरी गेंद नो बॉल रही. फ़्री हिट वाली इस गेंद पर धोनी ने दो रन चुराए. तीसरी गेंद पर स्‍टोक्‍स ने धोनी को क्लीन बोल्‍ड कर दिया. चौथी गेंद पर सेंटनर ने दो रन चुराए. इस दौरान अंपायर ने नो बॉल के लिए हाथ तो निकाला, लेकिन आख़िरी वक्‍त में हाथ पीछे खींच लिए.

बस यहीं से बवाल शुरू हो गया. धोनी अंपायर्स से बहस करने मैदान में घुस आए. पांचवीं गेंद पर दो रन मिले. CSK को आख़िरी गेंद पर चार रन चाहिए थे, लेकिन स्टोक्स की ये गेंद वाइड करार दी गई. चेन्नई को एक गेंद और मिली अब आख़िरी गेंद पर 3 रन चाहिए थे, लेकिन सेंटनर ने छक्‍का जड़कर चेन्‍नई को जीत दिला दी.

धोनी के इस रवैये के बाद ट्विटर सेना भी एक्टिव हो गई-