टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जो भी करते हैं, हर किसी को चौंका देते हैं. साल 2014 में धोनी ने उस वक़्त हर किसी को चौंका दिया था, जब उन्होंने अचानक टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की घोषणा की थी. इसके बाद धोनी ने वनडे व टी-20 की कप्तानी भी एकदम से छोड़ दी थी.

Source: insidesport

अब ख़बरें आ रही हैं कि धोनी जल्द ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास लेने जा रहे हैं. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आख़िरी मैच ही धोनी का आख़िरी मैच साबित हो सकता है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि धोनी ख़ुद ऐसे हिंट्स दे रहे हैं.

Source: hindustantimes

दरअसल, वर्ल्ड कप के दौरान धोनी हर मैच में अलग-अलग ब्रैंड्स के बैट से खेलते दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये धोनी का अपने प्रायोजकों को शुक्रिया कहने का तरीका है. क्योंकि इन्हीं बैट कंपनियों ने करियर की शुरुआत में धोनी का साथ दिया था और उन्हें बैट स्पॉन्सर किये थे.

Source: foxsportsasia

धोनी इस समय SG के बल्लों का इस्तेमाल कर रहे हैं. वर्ल्ड कप के दौरान भी देखा जा रहा है कि वो हर मैच में SG, BAS और SS के बल्लों से खेलते दिख रहे हैं. धोनी SPARTAN और SS के बल्लों से भी खेल चुके हैं.

इससे पहले भी धोनी इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हुए एक मैच के दौरान SS और SPARTAN के बल्लों से खेलते दिखे थे. जबकि SS के बल्ले धोनी उस समय इस्तेमाल किया करते थे जब वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर भी नहीं बने थे.

Source: wahcricket

मुंबई मिरर से बातचीत में धोनी के करीबी दोस्त और मैनेजर अरुण पांडे ने बताया कि 'करियर के इस स्टेज पर ये धोनी का अपने स्पॉन्सरों को थैंक्स कहने का तरीका है. इसीलिए वो हर मैच में अलग-अलग ब्रैंड्स के बैट का इस्तेमाल कर रहे हैं. धोनी को इसके लिए पैसे नहीं मिल रहे हैं.

Source: twitter

वहीं BCCI सूत्रों का कहना है कि, धोनी के बारे में कुछ नहीं कह सकते, लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि वो विश्व कप के बाद ब्लू जर्सी में शायद न दिखें.