टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. अब बीसीसीआई आईपीएल के बाद धोनी के लिए फ़ेयरवेल मैच कराने की तैयारी कर रहा है.

Source: financialexpress

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद फ़ैंस व कई पूर्व क्रिकेटर उनके लिए एक फ़ेयरवेल मैच कराने की मांग कर रहे थे. अब बीसीसीआई जल्द ही धोनी के सम्मान में एक फ़ेयरवेल मैच कराने की तैयारी में है. इस संबंध में धोनी से बात की जा रही है.

Source: theweek

IANS न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि, अभी भारतीय टीम की कोई इंटरनेशनल सीरीज़ नहीं है, आईपीएल के बाद हम कुछ कर सकते हैं. धोनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, वो इस सम्मान के हक़दार हैं. हम हमेशा से ही धोनी के लिए एक फ़ेयरवेल मैच कराना चाहते थे, लेकिन धोनी एक अलग तरह के खिलाड़ी हैं. रिटायरमेंट का ऐलान भी उन्होंने अचानक ही किया'.

Source: cricket

'ये पक्का है कि हम इस संबंध में धोनी से आईपीएल के दौरान बात ज़रूर करेंगे. उनकी सहमति के बाद सही जगह पर एक मैच या सीरीज़ ज़रूर कराएंगे. चाहे वो मानें या नहीं, हम उनके लिए एक सम्मान समारोह ज़रूर कराएंगे. उनका सम्मान करना हमारे लिए गर्व की बात होगी'.

Source: newindianexpress

इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदनलाल ने भी कहा था कि 'यदि बीसीसीआई धोनी के लिए फ़ेयरवेल मैच कराती है, तो मुझे सबसे ज़्यादा ख़ुशी होगी. वो एक महान खिलाड़ी हैं. उन्हें आप ऐसे ही नहीं जाने दे सकते, माही के फ़ैंस उन्हें आख़िरी मैच खेलते हुए देखना चाहते हैं'.

बता दें कि 'स्वतंत्रता दिवस' की शाम महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद उनके बेस्ट फ़्रेंड सुरेश रैना ने भी रिटायरमेंट ले लिया था. धोनी ने अपना आख़िरी मैच 9 जुलाई, 2019 को 'वर्ल्ड कप' के दौरान न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेला था, जबकि रैना ने आख़िरी मैच 17 जुलाई, 2018 को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेला था.