कल दुबई में आईपीएल 2020 का 12वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया है. इस मैच के दौरान राजस्थान रायल्स के प्लेयर रॉबिन उथप्पा से एक ग़लती हो गई. उन्होंने कोरोना काल के दौरान हो रहे मैच के नियमों का उल्लंघन करते हुए बॉल स्लाइवा लगा दिया. 

रॉबिन उथप्पा ने KKR की बैटिंग के दौरान तीसरे ओवर की पांचवी गेंद पर सुनील नरेन का पहले कैच छोड़ा और फिर जब वो इस गेंद को वापस फेंकने जा रहे तब उन्होंने ग़लती से उसे साइन करने के लिए स्लाइवा लगा दिया.

IPL 2020: RR vs KKR

ICC के नियमों के अनुसार, कोरोना काल में प्लेयर्स गेंद को चमकाने के लिए उस पर थूक नहीं लगा सकते. हालाकिं, वो इसके लिए अपने पसीने का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता पाया जाता है तो उसकी टीम को पहले दो वार्निंग दी जाएंगी. इसके बाद अंपायर टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगा सकता है. यहां देखिए वीडियो:

बात करें मैच की तो KKR ने अपने गेंदबाज़ों के दम पर ये मैच 37 रनों से जीत लिया. लगातार दो मैच जीत चुकी RR के विजयी अभियान पर इसी के साथ विराम लग गया. KKR ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 174 रन बनाए.

IPL 2020: RR vs KKR
Source: bbc

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी RR की टीम को KKR के गेंदबाज़ों ने 9 विकेट पर 137 रन ही बनाने दिए. मैच में 2 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ शिवम मावी को मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.