The Rock के नाम से मशहूर ड्वेन जॉनसन ने अधिकारिक तौर पर World Wrestling Entertainment (WWE) से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. रेसिंग से हॉलीवुड पहुंचे जॉनसन ऐसे पहले रेसलर हैं, जिन्होंने अधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा की है. इसकी के साथ ही उनके फ़ैंस की उम्मीद पर पानी फिर गया है, जो उन्हें फिर से रिंग में उतरता देखना चाहते थे.

The Rock retirement
Source: hindustantimes

ड्वेन जॉनसन ने आख़िरी मैच साल 2016 में Wrestlemania में खेला था. इस मैच में उन्होंने Eric Rowan को हराया था.

एक चैट शो में इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- 'मैं हमेशा रेसलिंग को मिस करूंगा. मैं इस खेल से बहुत प्यार करता हूं. मैंने चुपचाप रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया है, क्योंकि मैं ख़ुद को भाग्याशाली समझता हूं. मैंने यहां जो चाहा वो पाया. मेरा करियर बहुत ही शानदार रहा. लेकिन लाइव क्राउड, लाइव ऑडियंस और लाइव माइक्रोफ़ोन से बेहतर कुछ नहीं हो सकता.'

The Rock retirement
Source: thesun

रेसलिंग की दुनिया से निकलकर जॉनसन ने हॉलीवुड में कदम रखा था. यहां उन्होंने जुमान्जी, द फे़ट ऑफ़ द फ़्यूरियस, रैंपेज, बेवॉच जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. हाल ही में उनकी फ़िल्म Fast & Furious Presents: Hobbs & Shaw रिलीज़ हुई है. ये फ़िल्म भारतीय दर्शकों को भी ख़ूब पसंद आ रही है.

The Rock retirement
Source: sportskeeda

बात करें उनके करियर कि तो फ़ोर्ब्स मैग्ज़ीन के अनुसार वो 20189 में दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले हॉलीवुड एक्टर हैं. पिछले साल उन्होंने इंडस्ट्री में 124 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. उनके पिता रॉकी जॉनसन भी एक रेसलर थे.

पर मेरे जैसे लोग, जिन्होंने द रॉक को रेसलिंग करते हुए देखा है, उन्हें रिंग में ड्वेन जॉनसन की कमी ज़रूर खलेगी.