एडिलेड में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में भारतीय टीम 9 विकेट पर 36 रन बनाकर सिमट गई है. टेस्ट क्रिकेट में ये भारत का अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ़ खेलते हुए भारतीय टीम ने सिर्फ़ 42 रन बनाए थे, जो कि न्यूनतम स्कोर था. इस दौरान भारत का कोई भी बल्लेबाज़ 10 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया.   

Source: hindustantimes

बता दें कि भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रनों पर सिमट गई. इस तरह से भारत को पहली इनिंग के आधार पर 53 रनों की बढ़त मिली थी. दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया का आज जो हश्र हुआ टेस्ट इतिहास में ये भारत के लिए बेहद शर्मनाक दिन है. 

Source: ndtv

भारत ने कल मात्र 9 रन पर पृथ्वी शॉ के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था. नाईट वॉचमैन के रूप में उतरे जसप्रीत बुमराह भी जल्दी आउट हो गए. उस समय भारत का स्कोर सिर्फ़ 15 रन था. इसके बाद तो मानो विकेट्स की झड़ी सी लग गयी. भारत ने 15 रनों पर ही पुजारा और अग्रवाल के विकेट भी खो दिए.   

Source: hindustantimes

इसके बाद 19 रनों के स्कोर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली भी 4 रन बनाकर चलते बने. जल्द ही साहा, आश्विन और विहारी भी सस्ते में निपट गए. भारत 31 रनों पर अपने 9 विकेट गंवा चुका था, लेकिन कप्तान कोहली ने 36 रनों पर पारी घोषित कर दी. 

Source: news18

ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से जॉश हेज़लवुड ने 5 विकेट, जबकि पैट कमिंस ने 4 विकेट झटक कर भारत को करारी हार के करीब पहुंचा दिया है. ऑट्रेलिया को जीत के लिए 90 रनों का टारगेट मिला है. स्टोरी लिखी जाने तक ऑस्ट्रेलिया बिना कोई विकेट खोये 15 रन बना चुकी है.