पिछले काफ़ी समय से क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पॉपुलैरिटी बिलकुल भी कम नहीं हुई है. धोनी पिछले काफ़ी समय से संन्यास की अटकलों को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं.

Source: ndtv

महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से ख़बरों में हैं. इस बार वो संन्यास को लेकर नहीं, बल्कि ऑनलाइन सर्च किए जाने वाले सबसे ख़तरनाक सेलेब्रिटी के तौर पर ख़बरों में हैं.

Source: gulfnews

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी को गूगल पर सर्च करना सबसे ज़्यादा रिस्की काम है. ऐसा इसलिए क्योंकि ऑनलाइन कई ऐसे फ़ेक लिंक हैं जो एमएस धोनी के नाम से चलाए जा रहे हैं. ये सभी लिंक लोगों को ग़लत जानकारी उपलब्ध कराते हैं.

Source: cricket

इन फ़ेक लिंक्स के ज़रिए लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जाती है. इन्हें इस तरह डिज़ाइन किया जाता है कि वो यूजर्स को ट्रैप कर सकें. इनका असल मकसद यूजर्स को मालवेयर से प्रभावित वेबसाइट पर नेविगेट करना होता है. इससे वो यूजर्स की डिवाइस पर वायरस अटैक करते हैं.

इस लिस्ट को इंटरनेट सिक्योरिटी कंपनी McAfee ने तैयार किया है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर MS Dhoni का नाम है

Source: theverge

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में सबसे ख़तरनाक सेलेब्रिटी बन गए हैं. इस लिस्ट में सिर्फ़ धोनी ही नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, हरमनप्रीत कौर, पीवी सिंधु, सनी लियोनी, राधिका आप्टे और श्रद्धा कपूर के नाम भी शामिल हैं.

Source: thehindu

McAfee इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकट कृष्णपुर का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता का ग़लत तरीके से फ़ायदा उठाया जा रहा है. साइबरक्रिमिनल यूजर्स की डिवाइस पर वायरस अटैक कर उन्हें अपना निशाना बना रहे हैं.