भारतीय क्रिकेट में वैसे तो कई महान खिलाड़ी हुए हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं, जो खेल के साथ-साथ अपने एक अलग अंदाज़ के लिए भी मशहूर हुए. इन्हीं में से एक हैं 'प्रिंस ऑफ़ कोलकाता' के नाम से मशहूर सौरव गांगुली.

Source: souravganguly

भारत के सबसे सफ़ल कप्तानों में से एक, दादा आख़री मौके तक लड़ना जानते थे. दादा ही वो शख़्स थे जिन्होंने टीम इंडिया को जीतना सिखाया. ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में, उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब देना भी दादा ने ही सिखाया. नए क्रिकेटरों पर भरोसा दिखाकर 'टीम इंडिया' तैयार करने वाले दादा ही थे.

Source: souravganguly

सौरव गांगुली की इन्हीं ख़ूबियों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के एक रेस्टोरेंट ने अपनी एक स्पेशल ड्रिंक का नाम फ़ेरल 'गांगुली' मैंगो लासी रखा है. इस तरह का सम्मान पाने वाले गांगुली भारत के एकलौते क्रिकेटर हैं.

Source: rvcj.com

फ़ेरल 'गांगुली' मैंगो लासी एक ख़ास तरह की बियर है. अगर आपको भी कभी इस रेस्ट्रो-बार में जाने का मौका मिले, तो इसके बीयर मेनू के 'Smooth Hoperators' सेक्शन में फेरल 'गांगुली' मैंगो लसी देखने को मिल जाएगी.

भरत सुंदरसन नाम के एक शख़्स ने ट्वीट करते हुए लिखा:

'मैंने सोचा भी नहीं था कि ऑस्ट्रेलिया में दादा के चाहने वाले भी होंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलियंस ने तो उनके सम्मान में बीयर का नाम ही 'गांगुली' रख दिया.

ऑस्ट्रेलियंस बियर के शौक़ीन माने जाते है. ऐसे में सौरव गांगुली को अपने डेली रूटीन में शामिल करना दादा के लिए सम्मान की बात है.