साल 1983 की 'वर्ल्ड कप' जीत हम सभी भारतीयों के लिए बेहद मायने रखती है. किस तरह से भारतीय नौसिखिया टीम ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन वेस्ट इंडीज़ को फ़ाइनल में पटखनी देकर इतिहास रचा था.

Source: instagram

भारतीय टीम की जीत पर बन रही बॉलीवुड फ़िल्म '83' के सभी किरदारों ने नाम जारी कर दिए गए हैं. 'वर्ल्ड कप' जीत के इन हीरोज़ के लुक में ये सभी कलाकार शानदार लग रहे हैं. फ़िल्म में इस विश्व विजेता टीम के मैनेजर पी.आर. मान सिंह के रोल में पंकज त्रिपाठी का लुक भी सामने आया है.

ये रही विश्व विजेता टीम के 14 खिलाड़ियों की वो लिस्ट जिनके अहम किरदारों में दिखेंगे ये बॉलीवुड एक्टर्स-

1-ताहिर राज भसीन (सुनील गावस्कर)

बॉलीवुड फ़िल्म 'मर्दानी' और फ़ोर्स में नेगेटिव किरदार निभाने वाले ताहिर राज भसीन इस फ़िल्म में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का किरदार निभाएंगे.

Source: instagram

2- जीवा (कृष्णमाचारी श्रीकांत)

तमिल एक्टर जीवा इस फ़िल्म में ओपनर कृष्णमाचारी श्रीकांत के रोल में नज़र आएंगे. श्रीकांत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते थे.

Source: instagram

3- चिराग पाटिल (संदीप पाटिल)

इस फ़िल्म में चिराग पाटिल ख़ुद अपने पिता संदीप पाटिल की भूमिका में होंगे. मिडिल आर्डर में ताबड़तोड़ रन बनाने के लिए मशहूर संदीप पाटिल इस टीम के अहम खिलाड़ी थे.

Source: instagram

4- जतिन सरना (यशपाल शर्मा)

वेब सीरीज़ 'सेक्रेट गेम्स' के बंटी यानि जतिन सरना इस फ़िल्म में मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ यशपाल शर्मा का किरदार निभा रहे हैं. यशपाल शर्मा '1983 वर्ल्ड कप' जीत के अहम खिलाड़ियों में से एक थे.

Source: instagram

5- साक़िब सलीम (मोहिंदर अमरनाथ)

सलमान ख़ान की फ़िल्म 'रेस 3' के एक्टर साक़िब सलीम इस फ़िल्म में मोहिंदर अमरनाथ का किरदार निभाएंगे. 'Come Back King' के नाम से मशहूर अमरनाथ ने अकेले दम पर कई मैच जिताए थे.

Source: instagram

6- निशांत दहिया (रोजर बिन्नी)

बॉलीवुड एक्टर निशांत दहिया इस फ़िल्म में '1983 वर्ल्ड कप' के सबसे अहम खिलाड़ी रोजर बिन्नी के किरदार में होंगे. ऑलराउंडर बिन्नी ने इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक 18 विकेट चटकाए थे.

Source: instagram

7- हार्डी संधू (मदनलाल)

पंजाबी सिंगर हार्डी संधू इस फ़िल्म में ऑलराउंडर मदनलाल के किरदार में दिखेंगे. मदनलाल ने इस 'वर्ल्ड कप' में बल्ले और गेंद से अकेले दम पर कई मैच जिताए थे.

Source: instagram

8- साहिल खट्टर (सैयद किरमानी)

वीजे और एक्टर साहिल खट्टर इस फ़िल्म में विकिटकीपर सैयद किरमानी का रोल निभा रहे हैं. किरमानी इस टीम के मुख्य विकिटकीपर थे.

Source: instagram

9- आदिनाथ कोठारे (दिलीप वेंगसरकर)

इस फ़िल्म में आदिनाथ कोठारे '1983 वर्ल्ड कप' के प्रमुख बल्लेबाज़ दिलीप वेंगसरकर का किरदार निभा रहे हैं. वेंगसरकर इस दौरान मिडिल आर्डर के अहम बल्लेबाज़ थे.

Source: instagram

10- एमी विर्क (बलविंदर सिंह)

पंजाब के सुपरस्टार एक्टर-सिंगर एमी विर्क इस फ़िल्म में बलविंदर सिंह संधू का किरदार निभा रहे हैं. बलविंदर सिंह संधू ने इस टीम के लिए स्पिन गेंदबाज़ी की बागडोर संभाली थी.

Source: instagram

11- धैर्य करवा (रवि शास्त्री)

'उरी' फ़िल्म के एक्टर धैर्य करवा '1983 वर्ल्ड कप' के एक और हीरो ऑलराउंडर रवि शास्त्री का किरदार निभाएंगे.

Source: instagram

12- दिनकर शर्मा (कीर्ति आज़ाद)

बॉलीवुड एक्टर दिनकर शर्मा '1983 वर्ल्ड कप' के शरारती डेविल के रूप में मशहूर कीर्ति आज़ाद का किरदार निभा रहे हैं.

Source: instagram

13- आर बद्री (सुनील वाल्सन)

बॉलीवुड एक्टर आर बद्री '1983 वर्ल्ड कप' में एक भी मैच न खेल पाए गेंदबाज़ सुनील वाल्सन के रोल में दिखाई देंगे.

Source: instagram

14- रणवीर सिंह (कपिल देव)

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह फ़िल्म में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव के किरदार में दिखाई देंगे. भारत को ओल्ड कप दिलाने में कपिल देव का अहम योगदान था. वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने भारत की ओर से सर्वाधिक 303 रन बनाए थे.

Source: instagram

15- पंकज त्रिपाठी (पी.आर. मान सिंह)

बॉलिवुड के मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी इस फ़िल्म में विश्व विजेता टीम के मैनेजर पीआर मान सिंह के किरदार में दिखाई देंगे.

Source: instagram

फ़िल्म में रणवीर सिंह के पहले लुक ने दर्शकों की दिलचस्पी पहले ही बढ़ा दी है, जिसमें वो कपिल देव के पॉपुलर 'नटराज पोज' में नज़र आए थे.

कबीर ख़ान द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होने जा रही है.