गुरुवार को दुबई में 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु' और 'किंग्स इलेवन पंजाब' के बीच 'आईपीएल' का छठा मैच खेला गया. इस मुकाबले में कमेंट्री के दौरान पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ और कप्तान सुनील गवास्कर की विराट कोहली पर की गयी साधारण सी टिप्पणी को सोशल मीडिया पर तोड़-मरोड़ कर पेश करने पर विवाद खड़ा हो गया है. 

Source: cricketaddictor

इसके बाद विराट की पत्नी, अनुष्का शर्मा ने भी गवास्कर को आड़े हाथ ले लिया. हालांकि, सुनील गवास्कर ने अपनी सफ़ाई पेश करते हुए कहा है कि अगर मेरे बयान को कोई ग़लत समझ ले तो मैं क्या कर सकता हूं? 

दरअसल, गावस्कर ने कहा था कि लॉकडाउन के दौरान अनुष्का अपने पति विराट को प्रैक्टिस में मदद कर रही थीं. उन्हें ज़्यादा प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला और इस दौरान विराट ने सिर्फ़ अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की. 

गवास्कर ने ये बयान एक वीडियो के रिफ़्रेंस में कहा था जिसमें विराट अपनी बिल्डिंग के कम्पाउंड में खेलते हुए दिखे और उस दौरान अनुष्का उन्हें बॉलिंग करा रही थीं. लेकिन जिन लोगों ने ये वीडियो नहीं देखा उन्होंने गवास्कर की सोशल मीडिया पर खिंचाई करनी शुरू कर दी. लोग उन्हें कॉमेंट्री पैनल से हटाने की मांग करने लगे. 

Source: indiatvnews

अनुष्का ने भी एक लंबे-चौड़े इंस्टा पोस्ट के ज़रिए गवास्कर को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा 'मिस्टर गावस्कर, आपका ये कमेंट मुझे अच्छा नहीं लगा. इसलिए मैं आपको जवाब देना चाहती हूं. आपने मेरे पति पर कटाक्ष करने के दौरान मेरा नाम लिया. मैं ये जानती हूं कि आप सालों से क्रिकेटर की प्राइवेट लाइफ़ का सम्मान करते हैं. क्या आपको नहीं लगता कि हम भी इसके हक़दार हैं? 

सुनील गवास्कर ने दी सफ़ाई 

विवाद को बढ़ता देख गवास्कर ने इस मामले पर अपनी सफ़ाई दी है. उन्होंने कहा, ‘आप सुन सकते हैं कि मैं और आकाश चोपड़ा कमेंट्री कर रहे थे. मैंने सिर्फ़ इतना कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी प्रॉपर प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला था. विराट ने भी कोई प्रैक्टिस नहीं की. वो अपनी बिल्डिंग के कम्पाउंड में खेलते हुए दिखे और उस दौरान अनुष्का उन्हें बॉलिंग करा रही थीं. यही तो मैं कहना चाह रहा था. वो उन्हें गेंदबाजी करा रही थीं. बस.’ 

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैंने न ही कोई सेक्सिस्ट कमेंट किया और न मैंने अनुष्का को ब्लेम किया. मैं सभी से कहना चाहता हूं कि उस वीडियो को वापस से देखिएगा फिर जो कहना चाहते हैं कहिएगा. मेरा मन साफ़ है. मैंने ऐसी कोई बात नहीं की. न मैंने किसी को दोषी ठहराया लेकिन अगर कोई ग़लत समझ ले तो इसमें बताइए मैं क्या कर सकता हूं?’ 

सुनील गवास्कर की सफ़ाई के बाद और ख़ासतौर से जिस वीडियो का रिफ़्रेंस उन्होंने दिया था, उसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग गवास्कर के सपोर्ट में उतर आए हैं. ट्विटर पर #WeSupportGavaskar ट्रेंड कर रहा है.