जब से आश्विन ने 'Mankad' के ज़रिये जोस बटलर को रन आउट किया है, तब से बल्लेबाज़ों में रन आउट का ख़ौफ़ कुछ ज़्यादा ही हो गया है. बल्लेबाज़ों के लिए इस समय गेंद फेंकने से पहले क्रीज़ छोड़ना ख़तरे से खाली नहीं है.

Source: independent

अब बात रन आउट की ही हो रही है तो बल्लेबाज़ इससे बचने के उपाय इज़ाद न करें, ऐसा कैसे हो सकता है. वैसे इन दिनों सोशल मीडिया पर रन आउट से बचने वाला एक वीडियो धूम मचा रहा है.

क्रिकेट बैट बनाने वाली कंपनी 'Gray-Nicolls' ने अपने आधिकारिक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो के साथ ही कैप्‍शन दिया है कि 'हम अपनी इनोवेशन के साथ जल्‍द ही 2020 रेंज लेकर आ रहे हैं'.

वीडियो किसी गली क्रिकेट का लग रहा है. जिसमें नॉन स्‍ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज़ ने हाथ में बैट के बजाय लंबी डंडी पकड़ी हुई है. ख़ौफ़ ऐसा कि रन आउट से बचने के लिए ये लड़का दौड़े बिना ही इस लंबी डंडी के ज़रिये रन पूरा करते हुए दिख रहा है.

पिच के बीच में खड़ा ये लड़का वहीं से डंडी को बारी-बारी से स्‍ट्राइक और नॉन स्‍ट्राइक पर रखकर रन पूरा कर रहा है. विकेटों के बीच रन बनाने का ये तरीका वाक़ई में कमाल का है.

अफ़सोस कि इंटरनेशनल क्रिकेट में इस 'अनोखे बैट' का इस्तेमाल नहीं कर सकते, वरना क्रिकेट से 'रन आउट' शब्द हमेशा के लिए मिट जाता.