IPL का ये सीज़न आधा बीत चुका है. यहां तक का सफ़र भी काफ़ी रोमांचक रहा. क्रिकेट के फ़ैंस कई यादगार लम्हों के गवाह बने. एक दिन में तीन सुपर ओवर और लगातार दो मैच में सेंचुरी इन्हीं में से एक हैं. इस बार कई स्पिनर्स ने भी अपनी फिरकी में कई बल्लेबाज़ों को फंसा कर टीम को मैच जीताए.


आइए आईपीएल 2020 के सफ़र में अब तक हिट और फ़्लॉप रहे स्पिनर्स के बारे में भी जान लेते हैं. 

हिट स्पिनर्स  

युज़वेंद्र चहल 

Yuzvendra Chahal
Source: nyoooz

RCB की टीम 14 पॉइंट के साथ इस वक़्त पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. इसमें उनके स्पिनर युज़वेंद्र चहल का बहुत बड़ा हाथ है. इन्होंने 10 मैच में 7.23 की इकनॉमी के साथ 15 विकेट चटकाए हैं. 

राशिद ख़ान 

Rashid Khan
Source: ndtv

SRH के स्पिनर राशिद ख़ान की फिरकी में भी कई बड़े-बड़े बल्लेबाज़ फंसे. राशिद ने अपनी टीम के लिए 9 मैच में 5.5 के बेहतरीन इकोनॉमी रेट के साथ 11 विकेट लिए हैं. इनके ख़िलाफ कोई भी टीम संभल कर ही खेलती है. 

अक्षर पटेल 

Axar Patel
Source: newschant

दिल्ली कैपिटल्स इस बार रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. वो 14 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर है. इनकी सफ़लता में अक्षर पटेल की स्पिन गेंदबाज़ी का भी हाथ है. उन्होंने अपनी टीम के लिए 9 मैच में 8 विकेट हासिल किए हैं वो भी 5.74 के इकोनॉमी रेट से. 

फ़्लॉप स्पिनर्स 

सुनील नारायण 

Source: indiatvnews

सुनील नारायण के लिए ये सीज़न कुछ ख़ास नहीं रहा. न तो उनकी गेंदबाज़ी की धार दिखी न ही उनका बल्ला चला. उन्होंने इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 6 मैच में 5 विकेट लिए. इस बीच उन्होंने हर ओवर में क़रीब 8 रन भी लुटाए. बॉलिंग एक्शन रिपोर्ट हुई सो अलग. 

पियूष चावला 

Piyush Chawla
Source: thenationalnews

KKR से CSK में पहुंचना पियूष चावला को फला नहीं. न तो वो चल रहे हैं और न ही उनकी टीम. उन्होंने CSK के लिए खेले 7 मैच में 6 ही विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट 9 रन का रहा है. 

कुलदीप यादव 

Kuldeep Yadav
Source: insidesport

कोलकाता नाइटराइडर्स के कुलदीप यादव के लिए ये सीज़न अनलकी साबित हुआ. उन्हें अधिकतर मैचेस में बाहर ही रहना पड़ा. जो 5 मैच उन्होंने खेले भी उनमें वो सिर्फ़ एक ही विकेट ले सके.