दुनिया के नंबर 1 गोल्फ़र रह चुके टाइगर वुड्स आज भी अपने खेल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. जब कभी भी दुनिया के सबसे महंगे स्पोर्ट्स गोल्फ़ की बात होती है टाइगर वुड्स का नाम ख़ुद-ब-ख़ुद सामने आ जाता है. टाइगर वुड्स ने गोल्फ़ में वो रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जो क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने बनाए. वुड्स को उनकी उपलब्धियों के लिए 'गोल्डन मैन ऑफ़ गोल्फ़' भी कहा जाता है.

Source: sportsmatters

20 साल की उम्र में से पेशवर गोल्फ़ खेलने वाले 44 वर्षीय टाइगर वुड्स ने अपने 24 साल के करियर में अबतक अबतक 82 PGA Tour अपने नाम किए हैं और 15 मेज़र गोल्फ़ चैंपियनशिप जीत चुके हैं. अगस्त 1999 से सितंबर 2004 (264 सप्ताह) तक वो विश्व के नंबर एक गोल्फ़ खिलाड़ी रहे. इसके बाद जून 2005 से अक्टूबर 2010 (281 सप्ताह) तक वो फिर से नंबर वन बने रहे.

Source: golfweek

टाइगर जीते हैं ऐसी लाइफ़स्टाइल 

टाइगर वुड्स केवल अपने शानदार खेल के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी लग्ज़री लाइफ़स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. 15 वर्ल्ड गोल्फ़ चैंपियनशिप जीतने वाले टाइगर आज भी दुनिया के सबसे अमीर गोल्फ़र हैं. टाइगर वुड्स की Net Worth 900 मिलियन डॉलर (66 अरब 29 करोड़ रुपये) के क़रीब है.

Source: sportswallah

सालाना कमाते हैं 62.3 मिलियन डॉलर 

टाइगर वुड्स हर साल गोल्फ़ से करोड़ों डॉलर की कमाई करते हैं. साल 2020 में फ़ोर्ब्स की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वुड्स 62.3 मिलियन डॉलर (4 अरब 60 लाख रुपये) की कमाई के साथ 8वें नंबर पर रहे. इसके आलावा वो ब्रांड एंडोर्समेंट से भी सालाना करोड़ों रुपये कमाते हैं.

Source: celebritynetworth

397 करोड़ रुपये देकर हुआ था तलाक़ 

साल 2010 में टाइगर वुड्स अपने ढेरों अफ़ेयर्स के कारण सुर्ख़ियों में आए थे. इस दौरान उनका डायवोर्स भी काफ़ी सुर्खियों में रह रहा था. साल 2010 में ही टाइगर ने अपनी पत्नी Elin Nordegren को तलाक़ दे दिया था. ये उस समय दुनिया का सबसे महंगा तलाक़ था. इस दौरान टाइगर ने पत्नी को 54 मिलियन डॉलर (3 अरब, 98 करोड़ रुपये) की रक़म अदा की थी.

Source: people

305 करोड़ रुपये की क़ीमत का घर 

साल 2010 में अपनी पत्नी Elin Nordegren को तलाक़ देने के बाद के टाइगर वुड्स फ़्लोरिडा के आइसलैंड में स्थित अपने नए बंगले में रहने लगे थे. उस समय इस बंगले की क़ीमत 305 करोड़ रुपये के क़रीब आंकी गई थी. लग्ज़री लाइफ़ के शौकीन टाइगर के क़रीब 10 एकड़ में फैले इस बंगले के चारों ओर समुद्र है. टाइगर ने इस बंगले में 3.5 एकड़ में गोल्फ़ ट्रैक के अलावा टेनिस और बॉस्केटबॉल कोर्ट भी बनवा रखे हैं.

Source: pinterest

398 करोड़ का प्राइवेट जेट 

टाइगर वुड्स के पास 54 मिलियन डॉलर (3 अरब 98 करोड़ रुपये) की क़ीमत का एक प्राइवेट जेट भी है. टाइगर पिछले 1 दशक से अपने इसी प्राइवेट जेट यात्रा कर रहे हैं. इसके अलावा उनके पास फ़्लोरिडा में 54 मिलियन डॉलर (4 अरब 5 करोड़ रुपये) की 12-एकड़ प्रॉपर्टी भी है.

Source: sportswallah

184 करोड़ रुपये का Yacht 

टाइगर के पास 'Privacy' नाम का एक Yacht जिसकी क़ीमत 25 मिलियन डॉलर (1 अरब 84 करोड़ रुपये) के क़रीब है. पानी के क़रीब होने वाले अधिकतर टूर्नामेंट के दौरान टाइगर अपने इसी Yacht पर सोते हैं. 

Source: usatoday

बता दें कि साल 2010 से पहले टाइगर वुड्स दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हुआ करते थे, लेकिन 2010 के बाद उनकी ज़िंदगी में कई परेशानियां आई. इस दौरान उनके अफ़ेयर्स, तलाक़ और बैक इंजरी ने टाइगर के खेल को काफ़ी प्रभावित किया. टाइगर वुड्स गोल्फ़ के टॉप 1000 खिलाड़ियों की रैंकिंग से भी बाहर हो गए. इसके बाद साल 2015 में टाइगर वुड्स ने फिर से धमाकेदार वापसी की.