भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा दुनिया के सफ़ल क्रिकेटरों में से एक हैं. हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनर हैं. अपने शानदार खेल की वजह से रोहित को पैसा भी ख़ूब मिलता है. 'हिटमैन' आज क़रीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं.

Source: gulfnews

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, वार्षिक आय के मामले भारत दुनिया के 106 देशों में 72वें स्थान पर है. रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में औसत मासिक आय 32,800 रुपये है. इसका मतलब एक भारतीय की कुल औसत वार्षिक आय 3,94,000 रुपये के क़रीब है. 

Source: kreedon

अगर हम इसकी तुलना टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा की सालाना कमाई से करें, तो रोहित 6 घंटे में जितना कमाते हैं वो एक भारतीय की औसत वार्षिक आय के बराबर है. यानि की हिटमैन हर 6 घंटे में क़रीब 3,94,000 रुपये की कमाई कर लेते हैं. 

Source: kreedon

आइये जानते हैं कितनी है रोहित शर्मा की कुल सालाना कमाई? 

फ़ोर्ब्स मैगज़ीन के मुताबिक़, रोहित शर्मा की सालाना कमाई 54.29 करोड़ रुपये के क़रीब है. रोहित बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के A+ कैटेगरी के खिलाड़ी हैं. इस दौरान उन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. इसके अलावा 1 टेस्ट मैच खेलने के 15 लाख रुपये, वनडे मैच के 6 लाख रुपये और टी 20 मैच के 3 लाख रुपये मिलते हैं. इस तरह से रोहित टीम इंडिया से खेलते हुए सालाना क़रीब 10 करोड़ रुपये कमा लेते हैं. 

Source: jansatta

आईपीएल में रोहित 'मुंबई इंडियंस' की ओर से खेलते हुए सालाना 15 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. इसके अलावा वो एंडोर्समेंट्स से सालाना क़रीब 25 से 30 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं. रोहित प्रति विज्ञापन 1 करोड़ रुपये से अधिक चार्ज करते हैं. इसके अलावा प्रोमोशनल इवेंट्स, प्रिंट व डिजिटल करार से भी रोहित करोड़ों कमाते हैं. 

Rohit and Wife
Source: bollywoodshaadis

रोहित शर्मा के पास वर्तमान में क़रीब 20 विज्ञापन हैं. इनमें ड्रीम 11, सीएट टायर्स, एडिडास, जियो, वीडियोकॉन d2h, मैगी, लेज़, निसान, हब्लोट वॉचेस, रेलीस्प्रे, रसना, ट्रूसोक्स, एरिस्टोक्रेट, ओप्पो, हाइलेंडर्स, रेस्टलेस एनर्जी ड्रिंक और शार्प इलेक्ट्रॉनिक्स आदि शामिल हैं.