इंडियन लेग स्पिनर अमित मिश्रा साल 2017 में इंग्लैंड के ख़िलाफ T20 मैच में आख़िरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते दिखाई दिए थे. इस मैच में उन्हें चोट लग गई थी. इसके बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर हैं. चोट ठीक होने के बाद उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन भी किया मगर फिर भी वो टीम में सेलेक्ट नहीं हुए. वो टीम इंडिया से क्यों बाहर हुए, इस पर अमित मिश्रा का कहना है कि उन्हें आज तक किसी ने इसका जवाब नहीं दिया.

अमित मिश्रा ने आज तक को दिए एक इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर ये चौंकाने वाला ख़ुलासा किया है. उन्होंने कहा- 'मैं अभी भी ख़ुद से ये सवाल पूछता हूं कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ? किसी ने भी मुझे संतोषजनक जवाब नहीं दिया. टीम में ये रूल है कि जो चोटिल होकर बाहर जाएगा फ़िट होने पर उसकी ही वापसी पहले होगी. मेरे साथ चोटिल हुए ऋद्धिमान साहा की भी वापसी हुई, मुझे नहीं पता मेरा साथ ऐसा क्यों नहीं हुआ.'

amit mishra
Source: deccanherald

मिश्रा ने ये भी बताया कि नेशनल क्रिकेट अकेडमी में 6-7 महीने ट्रेनिंग करने और फ़िट होने के बावजूद न तो सेलेक्टर्स न ही टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बताया कि वो कब टीम में वापसी कर सकते हैं.

मिश्रा ने आगे कहा- 'जब भी मैं फ़ॉर्म में होता था और किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर करना होता था तो सबसे पहले गाज मेरे ऊपर ही गिरती थी. मुझे ही निकाला जाता. जबकि मैंने कठिन से कठिन परिस्तिथियों में भी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. '

amit mishra
Source: economictimes

उन्होंने ये भी बताया था कि IPL में अच्छा खेलने के बाद उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बात की थी. तब उन्होंने ये वादा किया था कि वो सेलेक्टर्स से इस बारे में बात करेंगे. मगर मिश्रा को अभी तक टीम मैनेजमेंट से कोई कॉल नहीं आया.

अमित मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट मैच में 76 और 36 वनडे में 64 विकेट चटकाए हैं. उनका सपना है कि वो रिटायर होने से पहले इंडिया के लिए एक आख़िरी मैच ज़रूर खेलें.

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.