बीते गुरुवार को ICC के एक ट्विटर पोल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व पूर्व क्रिकेटर इमरान ख़ान को बेस्ट क्रिकेटर चुना गया. इमरान ने इस रेस में भारतीय कप्तान विराट कोहली को हराकर ये उपलब्धि हासिल की.

Source: india

दरअसल, ICC ने मंगलवार को अपने अधिकारिक हैंडल से एक सवाल पूछा कि, इनमें से दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर कौन है? इस दौरान ICC ने 4 विकल्प दिए थे. भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी स्टार एबी डिवीलियर्स, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की पूर्व कप्तान मेग लैनिंगऔर अंतिम नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान ख़ान का था. 

इसके बाद गुरुवार को ICC ने ट्वीट कर इसके विजेता की घोषणा की. आईसीसी के इस पोल में इमरान ख़ान को सबसे अधिक 47.3 प्रतिशत वोट मिले, वहीं विराट कोहली को 46.2 प्रतिशत वोट मिले. एबी डिवीलियर्स को 6 प्रतिशत वोट, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ी मेग लैनिंग को सिर्फ़ 0.5 प्रतिशत ही वोट मिले. 

विराट कोहली पर इमरान ख़ान की इस जीत के बाद पाकिस्तान में माहौल किसी जंग जीतने से कम नहीं था. सुबह से ही पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल इस ख़बर को ब्रेकिंग न्यूज़ बनाकर चलाते रहे. मंत्रियों की तरफ़ से इमरान को मुबारकबाद के पैग़ाम भेजे जा रहे थे. टीवी चैनलों पर माहौल ऐसा था मानो पाकिस्तानी टीम ने 'वर्ल्ड कप' जीत लिया हो.  

भारत पर हमेशा जीत के सपने देखने वाले पाकिस्तान के लिए वैसे भी ऐसे मौके कम ही आते हैं. ऐसे में पाकिस्तानी न्यूज़ चैनलों पर ब्रेकिंग न्यूज़ कुछ इस प्रकार थीं,  

इमरान के वार से भारत की क़रारी हार...


नियाज़ी (इमरान ख़ान) ने भारत को चटाई धूल...

भारत का गुरुर हुआ चकनाचूर... विराट हारे, इमरान जीते...

ये पाकिस्तान की भारत पर एक और कूटनीतिक जीत है... 

इस दौरान ट्विटर पर #PakistanShocksIndia और #CongratsPMIK जैसे हैशटैग्स बरसने लगे. ऐसे में पाकिस्तान की इस भयंकर जीत पर भारतीय ट्विटर यूज़र्स मज़े न ले ऐसा कैसे हो सकता था.