मंगलवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के साथ होने वाला दूसरे टेस्ट मैच को डे-नाइट फॉर्मेट में खेलने की अपनी मंज़ूरी दे दी है, यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

Source: Wikipedia

बांग्लादेश के कोच Russell Domingo ने कहा, 'भारत के खिलाफ़ ईडन गार्डन में खेला जाने वाला मैच एक अच्छा मौका होगा, दोनों टीम ने डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला है. दोनों टीम के लिए ये नया होगा, ये दोनों टीम को समीप लाएगा.'

उन्होंने आगे कहा कि कुछ खिलाड़ी डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से कतरा रहे थे लेकिन वो उत्साहित हैं. उन्हें नहीं पता कि किस ब्रांड की गेंद का इस्तेमाल होगा और उनके पास तैयारी के लिए भी कुछ ही समय है.

Source: Rediff

भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के प्लान के पीछे ख़ुद BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली हैं. उन्होंने ही बांग्लादेश की क्रिकेट बोर्ड ने डे-नाइट मैच खेलने के लिए ज़ोर दिया ताकि भीड़ को स्टेडियम तक लाया जा सके.

बोर्ड प्रेसिडेंट बनने के बाद सौरव गांगुली कप्तान विराट कोहली से पहली बार गुरुवार को मुंबई के क्रिकेट सेंटर में मिले. कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों की डे-नाइट टेस्ट मैच के ऊपर भी बातचीत हुई होगी.

बता दें कि भारत क्रिकेट टीम पहले डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार नहीं थी. भारतीय टीम ने साउथ अफ़्रीका दौरे पर Adelaide में पिंक बॉल से खेलने के प्लान को रद्द कर दिया था. इसके बाद जब वेस्ट इंडीज़ की टीम भारत दौरे पर थी तब भी, डे-नाइट टेस्ट मैच की बात चल रही थी.