कोरोना वायरस का असर इंडिया और दक्षिण अफ़्रीका के बीच चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ भी पड़ा है. इसके आगामी मैच अब खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे. दर्शक अब इस प्रतियोगिता का लुत्फ़ सिर्फ़ टीवी के माध्यम से ही उठा पाएंगे. इस सीरीज़ का पहला मैच भी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने कल ही इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा- ‘खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ चर्चा के बाद दक्षिण अफ़्रीका के भारत दौर के बाकी बचे दो वनडे मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे.'

India vs South Africa ODI
Source: inextlive

दोनों टीमों के बीच बाकी के दो मैच 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा. पर कोरोना वायरस के खौफ़ के कारण अब इन्हें बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी थी. वहीं बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने तुरंत प्रभाव से टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है.

India vs South Africa ODI
Source: indianexpress

खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी करके कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए. देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 74 तक पहुंच गई है. इसके कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है.

India vs South Africa ODI
Source: indiatvnews

ख़बरें है कि इस बार आईपीएल का आयोजन भी बिना दर्शकों के कराया जा सकता है. दिल्ली सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि वहां पर आईपीएल के मैच नहीं खेले जाएंगे.


Sportsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.