बीते शनिवार को भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है.

मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन कर भले ही दिल मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी ने जीता हो, लेकिन मैच के बाद असल में दिल जीतने का काम भारतीय कप्तान विराट कोहली ने किया.

विराट कोहली मैदान पर चाहे कितने ही अग्रेसिव क्यों न हो, लेकिन मैदान से बाहर उनका एक अलग ही रूप देखने को मिलता है. विराट दुनिया के उन चंद क्रिकेटरों में से हैं जो अपने फ़ैंस के साथ बेहद अच्छे से पेश आते हैं. इंदौर टेस्ट के दौरान भी विराट का एक ऐसा ही रूप फिर से देखने को मिला. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक ख़ूबसूरत तस्वीर को देखने के बाद हर कोई विराट की तारीफ़ कर रहा है.

दरअसल, इंदौर टेस्ट जीतने के बाद विराट को पता चला कि उनकी एक स्पेशल फ़ैन उनसे मिलना चाहती है. बस फिर क्या था विराट ख़ुद ही अपनी इस स्पेशल फ़ैन से मिलने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ़ इस फ़ैन मुलाकात की बल्कि उसे ऑटाेग्राफ़ भी दिया.

दरअसल, विराट की इस स्पेशल फ़ैन का नाम पूजा शर्मा है, जो इंदौर के सुखलिया में रहती हैं. पूजा ने 12वीं तक पढ़ाई की है. वो विराट की बहुत बड़ी फ़ैन हैं. पूजा टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए हर मैच स्टेडियम में देखना चाहती हैं, लेकिन एक गंभीर बीमारी के चलते उसका घर से बाहर निकलना मना है.

छूने भर से ही टूट जाती हैं पूजा की हड्डियां

24 वर्षीय पूजा एक ऐसी गंभीर बीमारी से लड़ रही हैं, जिसमें उनके शरीर की हड्डियां ख़ुद-ब-ख़ुद टूट जाती हैं. ये टूटी हुई हड्डियां एक-दो दिन में जुड़ भी जाती हैं. पूजा को छूने भर से ही उनकी हड्डियां टूट जाती हैं. इस बीमारी के कारण पूजा का शारीरिक विकास भी नहीं हो सका.

Source: dnaindia

विराट से मुलाक़ात के दौरान पूजा ने कहा कि 'मैं आपकी बहुत बड़ी फ़ैन हूं. मैंने टीवी पर आपके कई सारे मैच देखे हैं, लेकिन पहली बार स्टेडियम में मैच देखने का मौका मिला है. मैं आपसे मिलकर बेहद ख़ुश हूं. आज मेरा आपसे मिलने का सपना पूरा हो गया है. आपके द्वारा ऑस्ट्रेलिया के एडिलेट में खेली गई 141 रनों की पारी आज भी मुझे याद है'.

इंदौर टेस्ट जीतने के साथ ही भारत 'आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप' के अपने सभी 6 मैच जीतकर 300 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज़ है.

सोशल मीडिया पर हो रही है विराट की तारीफ़