आज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 31 साल के हो गए हैं. इस ख़ास पर 31 साल के विराट कोहली ने 15 साल के चीकू को भावुक लेटर लिखा है. इस लेटर में उन्होंने 15 साल के उस विराट कोहली का ज़िक्र किया है जिसने मुश्किल हालातों से लड़कर टीम इंडिया तक का सफ़र तय किया.

Source: twitter

दरअसल, विराट की ज़िंदगी पर आधारित सुपरहीरो एनिमेटेड सीरीज़ 'Super V' बनाने जा रही है. इस एनिमेटेड सीरीज़ में उनके बचपन की कहानी दिखाई जाएगी. इस सीरीज़ की लॉन्चिंग के वक़्त भी विराट ने अपने बचपन को ध्यान में रखते हुए बच्चों के लिए एक प्रेरणादायक लेटर लिखा था.

अब विराट ने अपने जन्मदिन के मौके पर उसी प्रेरणादायक लेटर को फ़ैंस के बीच शेयर किया है. इस दौरान विराट ने इसे अपना बेस्ट ख़त बताया है. कोहली कोहली का यह लेटर बेहद इमोशनल और इंस्पायरिंग है, जिसे हर किसी को पढ़ना चाहिए.

विराट लिखते हैं-

'हाय चीकू, सबसे पहले आपको हैप्पी बर्थडे. मैं जानता हूं कि इस ख़ास मौके पर मेरे भविष्य को लेकर आपके मन में मेरे लिए बहुत सारे सवाल होंगे. लेकिन माफ़ी चाहूंगा मैं तुम्हारे सभी सवालों का जवाब नहीं दे पाऊंगा. क्योंकि मैं नहीं जानता कि ज़िंदगी में आगे कौन से सरप्राइज बाकी हैं. ज़िंदगी में हर चैलेंज रोमांचक होता है और नाक़ामयाबी से कुछ न कुछ सीखने को मिलता है. आपको आज इस बात का अहसास नहीं होगा, लेकिन मंज़िल से ज़्यादा ये सफ़र मायने रखता है. ये सफ़र एक शानदार सफ़र है.
Source: livehindustan
आज मैं तुम्हें बताना चाहता हूं कि ज़िंदगी ने तुम्हारे लिए बहुत सी चीजें संजोकर रखी हैं. लेकिन आपको इसे पाने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा. इस सफ़र में जो भी अवसर मिले उसे हासिल करने की कोशिश करो. कभी भी किसी भी चीज को हल्के में मत लेना. इस सफ़र में तुम्हें निराशा भी हाथ लगेगी, लेकिन ख़ुद से वादा करो कि तुम आगे बढ़ना कभी नहीं छोड़ोगे. अगर तुम इसे हासिल नहीं कर पाते हो तो उसके लिए दोबारा कोशिश करो.
Source: twitter

इस ख़ूबसूरत जर्नी में तुम्हें बहुत से लोग प्यार करेंगे और बहुत से लोग नापसंद भी करेंगे. इनमें से कुछ ऐसे भी होंगे, जो तुम्हें जानते तक नहीं होंगे, लेकिन तुम उनकी चिंता मत करना, बस सिर्फ़ ख़ुद पर विश्वास रखना.

Source: business
मैं जानता हूं कि आज तुम उन जूतों के बारे में सोच रहे हो, जो पापा तुम्हें गिफ़्ट नहीं कर पाए थे. ये जूते उस हग (hug) के सामने कोई मायने नहीं रखते, जो तुम्हें आज सुबह ही मिला है. वो तुम्हारी हाइट को लेकर मजाक किया करते हैं. ये भी अच्छा लगता है. इन लम्हों को संजो के रखना चाहिए. मुझे पता है कई बार वो सख़्त नज़र आते हैं, लेकिन वो सिर्फ़ इसलिए क्योंकि वो तुम्हारे लिए अच्छा सोचते हैं. तुम्हें लगता है कि हमारे पेरेंट्स कई बार हमें समझ नहीं पाते, लेकिन याद रखो की सिर्फ़ हमारा परिवार ही हमें बिना किसी शर्त के प्यार कर सकता है. तुम भी उन्हें प्यार करो, उनका आदर करो और जितना वक्त उनके साथ बिता सकते हो, बिताओ.
Source: twitter

अपने पापा से कहो कि तुम उन्हें बेहद प्यार करते हो. उन्हें आज ही बताओ. उन्हें कल बताओ. उन्हें अक्सर बताते रहा करो कि तुम उनसे बेहद प्यार करते हो.

आख़िर में बस इतना ही कहूंगा कि अपने दिल की सुनो. अपने सपनों का पीछा करो. दयालु बनो और जैसे हो वैसे रहो. इस दुनिया को दिखा दो कि बड़े सपने किस तरह हासिल किए जाते हैं. और हां एक ख़ास बात उन पराठों को खाओ! क्योंकि आने वाले कुछ सालों में वो लग्जरी बन जाएंगे.

हर दिन शानदार बनाओ ! विराट

Source: twitter

विराट कोहली इन दिनों अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान ट्रिप पर गए हुए हैं. विराट-अनुष्का इस बार बर्थडे भूटान सेलिब्रेट कर रहे हैं.