क्रिकेट में भले ही लोग बैटिंग और बॉलिंग की बातें करते हों, लेकिन इसमें फ़ील्डिंग भी बहुत मायने रखती है. इसके लिए क्रिकेटर्स का फ़िट रहना बहुत ज़रूरी है. तभी तो आजकल के क्रिकेटर्स फ़ील्ड पर खेल की प्रैक्टिस करने के साथ ही अपनी फ़िटनेस पर भी पूरा ध्यान देने लगे हैं.

इसके लिए वो घंटों जिम में पसीना भी बहाते हैं. चलिए इसी बात पर आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में भी बताए देते हैं जिनके सिक्स पैक एब्स और मसल्स के फ़ैंस दीवाने हैं.

1. विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली तो फ़िटनेस की फ़ील्ड के भी बादशाह हैं. जिम और फ़ील्ड पर पसीना बहाने के साथ ही वो एक स्ट्रिक्ट डाइट भी फ़ॉलो करते हैं. उनकी ग़ज़ब की फ़िटनेस देख कर देश के बहुत से लोग ख़ुद को फ़िट रखने के लिए प्रेरित होते हैं.

2. हार्दिक पांड्या

View this post on Instagram

At it 🤞

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

हार्दिक पांड्या की गिनती बेस्ट ऑलराउंडर्स में होती है. वो बॉलिंग के साथ ही बैटिंग भी करना जानते हैं. मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले हार्दिक पांड्या जिम में काफ़ी मेहनत करते हैं. ये उनकी सोशल मीडिया पोस्ट में भी दिखाई देता है.

3. दीपक चाहर

दाएं हाथ के पेसर दीपक चाहर को मैदान पर गेंद को स्विंग कराने के साथ ही जिम में पसीना बहाना भी पसंद है. उनकी कमाल की बॉडी के चलते सोशल मीडिया पर बहुत से लोग उन्हें फ़ॉलो करते हैं.

4. नवदीप सैनी

View this post on Instagram

Well, I take my work very seriously. #stayactive

A post shared by Navdeep Saini (@navdeep_saini10_official) on

अपनी फ़ॉस्ट बॉल से किसी भी क्रिकेटर की हवा निकाल सकते हैं नवदीप सैनी. वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए खेलते हैं. उनके एब्स देखकर ऐसा लगता है जैसे वो 300 स्पार्टन्स की सेना के सैनिक हों.

5. जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले बुम-बुम बुमराह यानी जसप्रीत बुमराह भी कुछ कम नहीं हैं. क्रिकेटर्स की गिल्लियां उखाड़ने के साथ ही वो अपनी कमाल की फ़िटनेस से लोगों का दिल भी जीत रहे हैं. इन्होंने बीते कुछ महीनों काफ़ी वज़न घटा लिया है.

6. के. एल. राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के.एल. राहुल भी किसी फ़िटनेस फ़्रीक क्रिकेटर से कम नहीं हैं. वो बल्लेबाज़ी से फ़ुरसत पाने के बाद जिम में जमकर पसीना बहाते हैं. उनकी स्लिम और फ़िट बॉडी इसका सुबूत है.

7. श्रेयस गोपाल

View this post on Instagram

Day 1 of the bubble in UAE

A post shared by Shreyas Gopal (@shreyasg0519) on

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल भी फ़िटनेस को गंभीरता से लेते हैं. इसीलिए तो वो बैटिंग/बॉलिंग की प्रैक्टिस के साथ जिम करना कभी नहीं भूलते. उनके सिक्स पैक एब्स देख कर आपको भी जिम जाने का मन करने लगेगा.

8. विजय शंकर

आईपईएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं ऑलराउंर विजय शंकर. उनका फ़िटनेस लेवल भी काफ़ी हाई है. उनकी गिनती भी इंडिया के फ़िटेस्ट क्रिकेटर्स में होती है.