अमेरिका में अफ़्रीकी मूल के जॉर्ज फ़्लॉएड की मौत के बाद दुनियाभर में लोगों ने रंगभेद के ख़िलाफ़ मुहिम छेड़ दी है. अब इस कड़ी में जेंटलमैन गेम क्रिकेट का नाम भी जुड़ गया है.

Source: rajexpress

दरअसल, वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी पिछले कई दिनों से क्रिकेट में नस्लभेद को लेकर अपनी बात रखने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन किसी ने भी उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया.

डैरेन सैमी ने IPL के दौरान ख़ुद पर होने वाली नस्लभेदी टिप्पणियों को लेकर ख़ुलासा किया है. डैरेन सैमी का आरोप है कि साल 2013 में हैदराबाद के लिए खेलते टीम के कुछ साथी खिलाड़ी मुझे 'कालू' कहकर पुकारते थे. हालांकि, कुछ दिन पहले मुझे इस शब्द का असल मतलब पता चला है.

Source: punjabkesari

हालांकि, डैरेन सैमी ने उन्हें 'कालू' बुलाने वाले खिलाड़ियों के नाम तो नहीं बताए, लेकिन इस बीच उन्होंने 2 पुराने ट्वीट शेयर किए हैं. जिनसे मालूम होता है वीवीएस लक्ष्मण और इशांत शर्मा उन्हें इस नाम से बुलाते थे.

बता दें कि साल 2013 में सैमी 'डेक्कन चार्जर्स' के लिए खेला करते थे. इस टीम को अब 'सनराइज़र्स हैदराबाद' के नाम से जाना जाता है. लक्ष्मण शुरुआत से ही इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं.

डैरेन सैमी ने 1 नवंबर 2014 को लक्ष्मण को बर्थडे विश करने के लिए ट्वीट किया था. इस दौरान उन्होंने लिखा- हैप्पी बर्थडे लक्ष्मण. याद है 'कालू'.

Source: abplive

इंशात शर्मा की एक पुरानी इंस्टाग्राम तस्वीर भी वायरल हो रही है. इस तस्वीर में डेल स्टेन, भुवनेश्वर कुमार, इंशात शर्मा और डैरेन सैमी हैं. इंशात ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है- मैं, भुवी, कालू और गन सनराइज़र्स.

Source: abplive

हाल ही मैं डैरेन सैमी ने एक वीडियो शेयर कर कहा था कि उन्हें एक शब्द का मतलब अब जाकर पता चला है. IPL के दौरान मुझे जिस नाम से बुलाया जाता था असल में उसका मतलब कुछ और है. मुझे इस शब्द पर कुछ लोगों के जवाब का इंतज़ार है.