'आईपीएल 13' में अब तक कुल 18 मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान पॉइंट टेबल में सर्वाधिक 6 अंकों के साथ पिछले साल की चैंपियन 'मुंबई इंडियंस' टॉप पर है. जबकि 'किंग्स इलेवन पंजाब' 5 में से 4 मैच हारकर अंक तालिका में आख़िरी नंबर पर है. हैरानी की बात तो ये है कि इस सीज़न के टॉप स्कोरर केएल राहुल (302) और मयंक अग्रवाल (272) इसी टीम के खिलाड़ी हैं.

Source: thefederal

इस सीज़न इन दोनों के अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी टीम को हार के मुंह से निकालकर दहलीज़ पर पहुंचाया है. 

1- अंबाती रायडू 71 रनों की शानदार पारी 

आईपीएल के पहले मैच में अंबाती रायडू ने 71 रनों की शानदार पारी खेली थी. रायडू ने ये पारी उस वक़्त खेली जब 'चेन्नई सुपर किंग्स' 6 रन पर अपने 2 विकेट खो चुकी थी. 'मुंबई इंडियंस' के 162 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए CSK ये मैच 5 विकेट से जीती थी.

Source: insidesport

2- कगीसो रबाडा का सुपर ओवर 

आईपीएल का दूसरा मुक़ाबला 'दिल्ली कैपिटल्स' और 'किंग्स इलेवन पंजाब' के बीच खेला गया था, लेकिन इस ड्रॉ मुक़ाबले का फ़ैसला सुपर ओवर में हुआ. रबाडा ने अपने सुपर ओवर में राहुल और पूरन को आउट कर केवल 2 रन दिए थे और जीत 'दिल्ली कैपिटल्स' के हिस्से में आई.

Source: news18

3- केएल राहुल का नाबाद शतक

'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' के ख़िलाफ़ खेले गए इस मैच में 'किंग्स इलेवन पंजाब' के कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 132 रनों की लाज़वाब पारी खेली थी. 'किंग्स इलेवन पंजाब' ये मुक़ाबला 97 रनों से जीती थी.

4- युजवेंद्र चहल के 1 ओवर में 2 विकेट 

'सनराइज़र्स हैदराबाद' के ख़िलाफ़ इस मैच में चहल ने पहले 89 के स्कोर पर मनीष पांडे को आउट किया. इसके बाद 121 के स्कोर पर लगातार 2 गेंदों पर पहले जॉनी बेयरस्टो फिर विजय शंकर को बोल्ड कर मैच का पासा ही पलट दिया था. चहल की वजह से RCB ये हारा हुआ मैच 10 रन से जीता था.

Source: scroll

5- संजू सैमसन की 32 गेंदों पर 74 रनों की पारी 

'राजस्थान रॉयल्स' के विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन ने 'चेन्नई सुपर किंग्स' के ख़िलाफ़ 32 गेंदों पर 74 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 9 छक्के लगाए. 'राजस्थान रॉयल्स' ये मैच 16 रनों से जीती थी. 

Source: mensxp

6- राहुल तेवतिया का मैच-विनिंग अर्धशतक 

'राजस्थान रॉयल्स' और 'किंग्स इलेवन पंजाब' के बीच खेले गए इस हाई स्कोरिंग मुक़ाबले के हीरो थे राहुल तेवतिया. 17वें ओवर तक लगभग हार की कगार पर पहंच चुकी 'राजस्थान रॉयल्स' को तेवतिया ने शेल्डन कॉट्रेल के 18वें ओवर में 5 छक्के लगाकर शानदार जीत दिलाई.

Source: mensxp

7- राशिद ख़ान के बेशक़ीमती 3 विकेट 

'दिल्ली कैपिटल्स' के ख़िलाफ़ 'सनराइज़र्स हैदराबाद' के स्पिन गेंदबाज़ राशिद ख़ान ने मैच जिताऊ गेंदबाज़ी की थी. इस दौरान राशिद ने शिखर धवन, श्रेयश अय्यर और ऋषभ पंत के बहुमूल्य विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. 

Source: mensxp

8- पंड्या-पोलार्ड की धमाकेदार पार्टनशिप 

'किंग्स इलेवन पंजाब' के ख़िलाफ़ खेले गए इस अहम मुक़ाबले में 'मुंबई इंडियंस' 17वें ओवर में 124 रन पर अपने 4 विकेट खो चुकी थी. इसके बाद पंड्या-पोलार्ड की जोड़ी ने 23 गेंदों पर 67 रन कूट डाले. मुंबई ये मैच 48 रनों से जीती थी.

Source: timesofindia

इनमें से आपको बेस्ट मैच-विनिंग परफ़ॉर्मेंस कौन सी लगी?