कोरोना संकट के बीच 19 सितंबर से 'यूनाइटेड अरब अमीरात' में आईपीएल का 13वां सीज़न शुरू होने जा रहा है. आईपीएल शुरू होने में अब सिर्फ़ 11 दिन ही बचे हैं, ऐसे में सभी 8 टीमें इन दिनों नेट्स पर ख़ूब पसीना बहा रही हैं. आख़िरकार 6 महीने बाद भारतीय फ़ैंस अपने चहेते खिलाड़ियों को चौके-छक्के और विकेट झटकते देख पाएंगे.

Source: moneycontrol

इस दौरान आईपीएल को लेकर कुछ फ़ैंस ख़ुश हैं, तो वहीं कुछ निराश भी हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस बार कई खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है.

1- सुरेश रैना

15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सुरेश रैना ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. रैना हाल में निजी कारणों के चलते दुबई से ट्रेनिंग छोड़ भारत वापस लौट आये हैं. रैना 'चेन्नई सुपर किंग्स' के सबसे अहम खिलाड़ी थे.

Source: moneycontrol

2- लसिथ मलिंगा

आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक 170 विकेट झटक चुके लसिथ मलिंगा भी इस साल आईपीएल में नहीं दिखेंगे. 'मुंबई इंडियंस' के इस तेज़ गेंदबाज़ ने भी निजी कारणों का हवाला दिया है. उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जेम्स पैटिंसन को टीम में जगह दी गयी है.

Source: moneycontrol

3- हरभजन सिंह

भारत के दिग्गज़ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. हरभजन ने भी निजी कारणों का हवाला देते हुए इस साल आईपीएल में खेलने से इंकार कर दिया है. भज्जी 'चेन्नई सुपर किंग्स' से खेलते हैं.

Source: moneycontrol

4- जेसन रॉय

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने भी पसलियों में चोट लगने के कारण आईपीएल से नाम वापस ले लिया है. रॉय 'दिल्ली कैपिटल्स' के लिए खेलते हैं. उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया गया है.

Source: moneycontrol

5- केन रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ केन रिचर्डसन की पत्नी उनके पहले बच्चे को जन्म देने जा रही है. इसलिए वो इस साल आईपीएल में नहीं दिखेंगे. रिचर्डसन को 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' ने 4 करोड़ रुपये में ख़रीदा था. रिचर्डसन की जगह एडम जैम्पा को टीम में शामिल किया गया है.

Source: moneycontrol

6- क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स ने ये कहकर आईपीएल में खेलने से इंकार कर दिया है कि वो अपने देश के लिए ज़्यादा से ज़्यादा क्रिकेट खेलना चाहते हैं. 'दिल्ली कैपिटल्स' ने वोक्स को 1.5 करोड़ में ख़रीदा था. उनकी जगह साउथ अफ़्रीकी एनरिक तेज़ गेंदबाज़ नोर्त्जे को टीम में शामिल किया गया है.

Source: thestatesman

7- हैरी गर्नी

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ हैरी गर्नी भी कंधे की चोट के चलते इस साल आईपीएल में नहीं दिखेंगे. हैरी गर्नी 'कोलकाता नाईट राइडर्स' से खेलते हैं.

Source: moneycontrol

Sports से जुड़े और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.