यूएई में खेले जा रहे 'आईपीएल 13' में अब तक 19 मैच खेले जा चुके हैं. आईपीएल की पॉइंट टेबल की बात करें तो 'दिल्ली कैपिटल्स' 8 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि 'किंग्स इलेवन पंजाब' 5 में से 4 मैच हारकर अंक तालिका में आख़िरी पायदान पर है.

Source: business

आईपीएल में हर साल की तरह तरह इस साल भी खिलाड़ियों के इंजर्ड होने का सिलसिला जारी है. कुछ खिलाड़ी पुरानी चोट से उभरकर फिर से मैदान पर वापसी कर चुके हैं, तो कुछ इंजर्ड होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो कुछ मैच खेलने के बाद से ही इंजर्ड हैं.

Source: thehindu

आइये जानते हैं वो कौन-कौन से खिलाड़ी है जो आईपीएल से बाहर हो चुके हैं?

1- भुवनेश्वर कुमार 

'सनराइज़र्स हैदराबाद' के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. 'चेन्नई सुपर किंग्स' के ख़िलाफ़ खेले गए पिछले मैच के दौरान भुवी को 19वें में गेंदबाज़ी करने में परेशानी हुई थी. इस दौरन भुवनेश्वर अपने इस ओवर की केवल 1 गेंद ही फेंक पाए थे.

Source: thehindu

2- अमित मिश्रा 

'दिल्ली कैपिटल्स' के प्रमुख स्पिन गेंदबाज़ अमित मिश्रा भी चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. 'कोलकाता नाईट राइडर्स' के ख़िलाफ़ कैच लपकने के चक्कर में मिश्रा अपने बॉलिंग हैंड को चोटिल कर बैठे थे. आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मलिंगा के बाद मिश्रा दूसरे गेंदबाज़ हैं.

Source: news18

3- मिशेल मार्श 

'सनराइज़र्स हैदराबाद' के ऑलराउंडर मिशेल मार्श चोट के चलते आईपीएल से बाहर होने वाले पहले खिलाड़ी थे. अक्सर चोट से परेशान रहने वाले मार्श इस सीज़न केवल 1 मैच ही खेल सके. मार्श की जगह जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया है. 

Source: espncricinfo

हालांकि, अंबाती रायडू, आर. आश्विन, इशांत शर्मा, क्रिस मोरिस, और ड्वेन ब्रावो चोट से उभरने के बाद मैदान पर लौट चुके हैं. जबकि 'सनराइज़र्स हैदराबाद' के ऑलराउंडर विजय शंकर बैक इंजरी के चलते अब तक उभर नहीं पाए हैं.