बीते रविवार को अबुधाबी में 'कोलकाता नाइट राइडर्स' और 'सनराइजर्स हैदराबाद' के बीच आईपीएल 2020 का 35वां मुक़ाबला खेला गया. इस दौरान कोलकाता ने सुपर ओवर में हैदराबाद को क़रारी शिकस्त दी.

Source: business

'सनराइजर्स हैदराबाद' ने टॉस जीतकर 'कोलकाता नाइट राइडर्स' को पहले बल्‍लेबाज़ी का मौक़ा दिया. इस दौरान कोलकाता ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए, जवाब में हैदराबाद भी 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाई. इस तरह से ये मुक़ाबला बराबरी पर छूटा. इसके बाद खेले गए सुपर ओवर में हैदराबाद केवल 2 रन ही बना सकी और कोलकाता आसानी से मैच जीत गया.

Source: twitter

ये तो रही मैच की बात, अब बात करते हैं इस रोमांचक मुक़ाबले के 'रॉकस्टार' की. हम किसी बल्लेबाज़, गेंदबाज़ या फिर फ़ील्डर की बात नहीं कर रहे हैं, जिसने शानदार प्रदर्शन किया हो. यहां बात कल के मैच के मुख्य आकर्षण अंपायर पश्चिम गिरीश पाठक की हो रही है.

क्रिकेट मैदान पर कल दर्शकों ने पहली बार किसी अंपायर को 'रॉकस्टार' वाली छवि में देखा. इस रोमांचक मुक़ाबले के दौरान पश्चिम पाठक ने अपने लंबे बालों से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया. कैमरे का फ़ोकस खिलाड़ियों से ज़्यादा अंपायर पर था. मैच की शुरुआत में फ़ैंस को लगा कोई महिला अंपायरिंग कर रही है, लेकिन वो पुरुष अंपायर हैं.

Source: twitter

बता दें कि पश्चिम गिरीश पाठक को पहले से ही लंबे बाल रखने का शौक़ है और अब उनका ये लुक सोशल मीडिया पर भी काफ़ी मशहूर हो रहा है. इस दौरान कुछ फ़ैंस उनके रॉकस्टार लुक की तारीफ़ की तो कुछ ने मज़ाकिया अंदाज़ में उनकी चुटकी भी ली.

कौन हैं पश्चिम गिरीश पाठक?

17 दिसंबर 1976 को मुंबई में जन्‍मे पश्चिम गिरीश पाठक साल 2014 से इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग कर रहे हैं. वो अब तक 8 आईपीएल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. साल 2012 में उन्‍होंने 2 महिला वनडे मैचों में भी अंपायरिंग की थी.

Source: news18

मैच में हेलमेट पहनने वाले पहले भारतीय अंपायर 

साल 2015 में अंपायरिंग के दौरान हेलमेट पहनने वाले पश्चिम पहले भारतीय अंपायर बने थे. 'विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी' के दौरान उन्होंने केरल और हरियाणा के बीच खेले गए मुक़ाबले में हेलमेट पहनकर अंपायरिंग की थी.