IPL 2021: बीते रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 'राजस्थान रॉयल्स' और 'पंजाब किंग्स' के बीच आईपीएल का चौथा मुक़ाबला खेला गया. इस हाई स्कोरिंग मैच में 'पंजाब किंग्स' ने 'राजस्थान रॉयल्स' 4 रनों की शिकस्त दी. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 119 रनों की साहसिक पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: विराट कोहली से लेकर ऋषभ पंत, जानिए कितनी है इन IPL टीमों के कप्तानों की सैलरी 

IPL 2021: Chetan Sakariya
Source: amarujala

संजू सैमसन ने इस मुक़ाबले में अपनी शतकीय पारी से सबका दिल जीता, लेकिन मैच के हीरो रहे 'राजस्थान रॉयल्स' के लिए अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले तेज़ गेंदबाज़ चेतन सकारिया.

IPL 2021: Chetan Sakariya
Source: ndtv

चेतन ने अपने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 अहम विकेट चटकाने के साथ ही फील्डिंग के दौरान एक शानदार कैच भी लपका. उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल का विकेट चटकाकर पहली सफ़लता हासिल की. इसके बाद पारी के अंतिम ओवर में केएल राहुल और रिचर्डसन को चलता किया. सकारिया ने 4 ओवर में कुल 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.

IPL 2021: Chetan Sakariya
Source: amarujala

कौन हैं चेतन सकारिया? 

गुजरात के रहने वाले चेतन सौराष्ट्र के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं. चेतन के पिता टेंपो चालक थे. बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए उनके पिता ने अपना सब कुछ झोंक दिया. चेतन के पास जब खेलने के लिए जूते नहीं होते थे तो पिता ने दिन-रात टेंपो चला कर बेटे को महंगे जूते दिलाये. आज चेतन सौराष्ट्र की रणजी टीम के प्रमुख गेंदबाज़ हैं.  

IPL 2021: Chetan Sakariya
Source: amarujala

5 साल पहले तक घर में नहीं था टीवी 

आपको जानकर हैरानी होगी कि 5 साल पहले तक चेतन के घर में टीवी नहीं था, जिसकी वजह से चेतन मैच देखने के लिए अपने दोस्त के घर जाया करते थे. पिता किसी तरह टेंपो चलकर घर का गुज़ारा किया करते थे, लेकिन चेतन के क्रिकेटर बनने के बाद 2 साल पहले उन्होंने ये काम छोड़ दिया. अपने परिवार को संभालने के लिए चेतन को अकाउंटेंट की नौकरी भी करनी पड़ी. आज चेतन के पास ख़ुद का घर, गाड़ी सब कुछ है.

IPL 2021: Chetan Sakariya
Source: espncricinfo

नेट गेंदबाज़ से कैसे बने 1.2 करोड़ के गेंदबाज़? 

पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल-2020 में चेतन 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' के लिए नेट बॉलिंग किया करते थे. इस साल उन्हें 'राजस्थान रॉयल्स' ने 1.2 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में ख़रीदा है. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए चेतन ने बेहद कठिन सफ़र तय किया है. आर्थिक तंगी के बावजूद चेतन ने अपने सपनों में रुकावट नहीं आने दी.

IPL 2021: Chetan Sakariya
Source: tv9hindi

चेतन सकारिया के संघर्ष की इस कहानी से ये सीख मिलती है सपने वही देखो जिन्हें पूरा करने के लिए आप कड़ी मेहनत कर सकें.