IPL 2021: भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बेहद ख़तरनाक होते जा रही है. देश में हर दिन 3 लाख से अधिक मरीज़ सामने आ रहे हैं. दिल्ली समेत देश के कई राज्यों के बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों की जान जा रही है. पिछले साल के मुक़ाबले हालात इस साल बेहद ख़राब होते जा रहे हैं. इस बीच देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ़्यू भी लगाना पड़ा है.  

देश इस वक़्त मुसीबत में हैं. ऐसे में देश के बड़े बिज़नेसमैन, खिलाड़ी और आम लोग ज़रूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.  

इन दिनों देश में 'IPL 2021' भी खेला जा रहा है. ऐसे में 'कोलकाता नाईट राइडर्स' के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने पीएम केयर फंड में 50 हज़ार डॉलर (37 लाख रुपये) का डोनेशन दिया है. इस दौरान आर. अश्विन समेत कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने कोरोना संकट के चलते 'आईपीएल' से अपना नाम वापस ले लिया है.

Source: dnaindia

कोरोना महामारी के बीच ज़रूरतमंदों की मदद के लिए आगे आये ये खिलाड़ी- 

1- पैट कमिंस

आईपीएल खेल रहे 'कोलकाता नाईट राइडर्स' के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने पीएम केयर फंड में 50 हज़ार डॉलर का डोनेशन दिया है.

2- वीरेंदर सहवाग 

इसी तरह पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग 'सहवाग फ़ाउंडेशन' के ज़रिये दिल्ली में कोरोना मरीज़ों व ज़रूरतमंदों को मुफ़्त में घर का बना पौष्टिक भोजन खिलाने में मदद कर रहे हैं. इसके अलावा वो जल्द ही ऑक्सीजन सिलेंडर बांटने की योजना भी बना रहे हैं.

3- सचिन तेंदुलकर 

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी लगातार कोरोना मरीज़ों की मदद करते आ रहे हैं. कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद सचिन जल्द ही अपना प्लाज्मा डोनेट करने जा रहे हैं. शनिवार को अपने जन्मदिन के मौके पर सचिन ने लोगों से कोविड मरीज़ों के लिए प्लाज़्मा दान करने की अपील भी की थी.

4- शोएब अख़्तर  

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर कोरोना संक्रमण की इस मुश्किल घड़ी में पूरी दुनिया से मदद भारत की अपील की है. इसके अलावा शोएब ने पाकिस्तान सरकार से भी भारत की मदद करने की अपील की है.  

5- आर. अश्विन 

आईपीएल खेल रहे 'दिल्ली कैपिटल' के स्टार गेंदबाज़ आर. अश्विन ने कोरोना संक्रमण के चलते 'आईपीएल' से अपना नाम वापस ले लिया है. अश्विन ने ये फ़ैसला अपने परिवार की ख़ातिर लिया है. उनके परिवार के कुछ सदस्य कोरोना से जूझ रहे हैं.  

6- टेस्ट चैंपियनशिप रद्द करने की मांग   

इस साल जून में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 'टेस्ट चैंपियनशिप' का फ़ाइनल मुक़ाबला इंग्लैंड में खेला जाना है. कोरोना के इन हालातों के बीच इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने 'टेस्ट चैंपियनशिप' को रद्द करने की मांग की है.   

Source: thequint

भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार के चलते इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने भी 'आईपीएल' से अपना नाम वापस लेने की पेशकश की है.