दुनिया के सबसे फ़ेमस टी-20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. इसके लिए सभी टीम्स ने कमर कस ली है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस साल मैदान पर अपनी टीम का साथ नहीं दे पाएंगे.

चलिए जानते हैं उन प्लेयर्स के बारे में जो IPL 2021 को मिस करने वाला हैं.

1. चेन्नई सुपर किंग्स 

जोश हेज़लवुड ने बायो बबल के चक्कर से बचने के लिए टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से ही मना कर दिया. ऐसे में CSK की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनका रिप्लेसमेंट भी टीम को अभी नहीं मिला है. वहीं पेसर लुंगी नगीडी भी टीम को दूसरे मैच के हो जाने के बाद ही जॉइन करेंगे. 

ये भी पढ़ें: आईपीएल मैच के दौरान कप्तान को कई बार दो कैप पहने देखा होगा, अब जानिये इसका कारण

2. मुंबई इंडियंस 

क्विंटन डी कॉक पिछले साल आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियन्स के साथ थे. MI का ये खिलाड़ी अपनी टीम के लिए वनडे मैच खेल रहा है. इसलिए वो आईपीएल-2021 के कुछ मैच मिस कर सकता है. 

3. कोलकाता नाइट राइडर्स 

KKR के प्लेयर गुरकीरत सिंह चोटिल हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि टीम को उनका रिप्लेसमेंट मिल गया है. वहीं टीम के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी इंजरी की वजह से हो सकता है शुरुआत के एक-दो मैच में न खेल पाएं. 

4. पंजाब किंग्स 

circleofcricket

Punjab Kings (PBKS) इस सीज़न की सबसे फ़िट टीम है. इनका कोई भी खिलाड़ी चोटिल नहीं है. न ही कहीं दूसरे टूर्नामेंट में व्यस्त है. इसलिए इनकी पूरी टीम ये सीज़न खेलने वाली है. 

5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

asianage

RCB के देवदत्त पडिक्कल मार्च में कोरोना संक्रमित हो गए थे. वो ठीक होने के बाद टीम को जॉइन करेंगे. दूसरी तरफ एडम ज़म्पा अपनी टीम के शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं.  

6. दिल्ली कैपिटल्स 

indiatvnews

Delhi Capitals (DC) के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट लगी है. वो इंग्लैंड के ख़िलाफ हुई वनडे सीरीज़ में चोटिल हो गए थे. इसलिए वो इस सीज़न को मिस करने वाले हैं. वहीं एनरिक नार्जे और कगिसो रबाडा भी टीम को कुछ मैच हो जाने के बाद ही जॉइन करेंगे. अक्षर पटेल कोरोना संक्रमित हैं वो भी शायद इस सीज़न में टीम का साथ न दे पाएं. 

7. राजस्थान रॉयल्स 

crictracker

RR के डेविड मिलर टीम का पहला मैच क्वारन्टीन पीरियड के कारण मिस करेंगे. वहीं टीम के पेसर जोफ़्रा आर्चर की कोहनी में चोट लगी है. इसलिए वो हो सकता है इस बार आधे सीज़न को मिस कर जाएं.

8. सनराइज़र्स हैदराबाद 

SRH के मिशेल मार्श ने बायो बबल की वजह से इस सीज़न को टाटा-बॉय-बॉय कर दिया. उनकी जगह SRH ने जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है. 

इन खिलाड़ियों के न होने की कमी पक्का इन टीम्स को खलने वाली है.