इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीख़ों का एलान हो गया है. 'आईपीएल-13' की शुरुआत 19 सितंबर को यूएई में होगी, जबकि 8 नवंबर को इसका फ़ाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा.  

Source: amarujala

शुक्रवार को पीटीआई से बातचीत के दौरान आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने आधिकारिक ऐलान करते हुए कहा कि, ये टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक होगा. हमें सरकार की मंजूरी मिलने की उम्मीद है. ये टूर्नामेंट इस बार 51 दिन तक खेला जायेगा. 

Source: thefederal

पटेल ने कहा कि इस संबंध में अगले हफ़्ते आईपीएल संचालन परिषद की बैठक भी होनी है, जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ ही कार्यक्रम को मंजूरी भी दी जाएगी. कोविड-19 महामारी के ख़तरे से बचने के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जा रही है और बीसीसीआई आधिकारिक रूप से 'एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड' को भी जानकारी देगा. 

Source: mykhel
हम एसओपी बना रहे हैं और ये कुछ दिनों में तैयार हो जाएगी. दर्शकों को अनुमति देना या नहीं, ये संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार पर निर्भर करेगा. हमने इस पर फ़ैसला उनकी सरकार पर छोड़ दिया है. फिर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. हम आधिकारिक रूप से जल्द ही यूएई बोर्ड को भी इस संबंध में अवगत कराएंगे. 
Source: intoday

बताया जा रहा है आईपएल के लिए यूएई में 3 मैदान दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह स्टेडियम उपलब्ध होंगे. जबकि बीसीसीआई टीमों की ट्रेनिंग के लिए 'आईसीसी एकेडमी' का मैदान किराए पर लेगा. आईसीसी एकेडमी में दो बड़े आकार के क्रिकेट मैदान हैं, साथ ही 38 टर्फ पिचें, 6 इंडोर पिचें, 5700 वर्ग फ़ुट आउटडोर कंडीशनिंग क्षेत्र है जिसमें फिजियोथेरेपी और मेडिकल सेंटर भी है. 

Source: amarujala

बता दें कि कुछ दिन पहले ही आईसीसी द्वारा अक्टूबर-नवंबर में होने वाली 'टी20 विश्व कप' को स्थगित करने के बाद ही 'आईपीएल' का आयोजन संभव हो पाया है.