युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी लाइफ़ से जुड़ी एक ऐसी शॉकिंग घटना का खुलासा किया है, जो इस वक़्त हर तरफ़ चर्चा का विषय बन गई है. युजवेंद्र IPL 2022 सीज़न में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन से बातचीत के दौरान बताया कि 9 साल पहले आईपीएल मैच के बाद एक प्लेयर ने उन्हें बिल्डिंग के 15वें फ़्लोर से नीचे लटका दिया था. उस वक़्त वो मरते-मरते बचे थे.

Yuzvendra Chahal
Source: hindustantimes

ये भी पढ़ें: IPL 2022: जानिये इस साल आईपीएल में 'बैटिंग और बॉलिंग' के हिसाब से कौन सी टीम सबसे मज़बूत है

जी हां, युजवेंद्र (Yuzvendra Chahal) ने बताया कि ये घटना साल 2013 में हुई थी. तब वो मुंबई इंडियन टीम का हिस्सा थे. उस दौरान नशे में एक खिलाड़ी ने उन्हें बिल्डिंग के 15वें फ़्लोर से नीचे लटका दिया था. अगर उन्होंने उसका सिर नहीं पकड़ा होता, तो वो आज ज़िंदा न होते.

मेरी स्टोरी कुछ लोगों को ही पता है. मैंने आज तक किसी से नहीं कहा. 2013 की बात है, जब मैं मुंबई इंडियंस में था और हमारा मैच बेंगलुरु में ही था. मैच के बाद Get Together था. एक प्लेयर थे, जो काफ़ी नशे में थे. मैं नाम नहीं लूंगा उनका. वे मुझे काफी देर से देख रहे थे. उन्होंने मुझे बुलाया और उठाकर बालकनी से लटका दिया. मैंने अपने हाथ से उनका सिर पकड़ रखा था. यदि मेरे हाथ छूट जाते तो मैं 15वीं मंजिल से नीचे गिर जाता.  

                    - युजवेंद्र चहल

उन्होंने आगे बताया कि 'वहां मौजूद बाकी लोगों ने आकर चीज़ें संभालीं. मैं बेहोश सा हो गया था. मुझे पानी पिलाया गया. उस वक़्त मुझे एहसास हुआ कि अगर आप कहीं जाते हैं तो कितना ज़िम्मेदार और समझदार होना चाहिए. यह एक पार्ट था, जहां मुझे लगा कि मैं जाते-जाते वापस आ गया. अगर वहां थोड़ी भी ग़लती हो जाती, तो मैं गिर जाता.'

युजवेंद्र (Yuzvendra Chahal) के इस खुलासे के बाद ट्विटर पर लोगों की काफ़ी तीखी प्रतिक्रिया आई है. 

इस खुलासे पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का भी ट्वीट आया. उन्होंने कहा कि उस खिलाड़ी का नाम बताना चाहिए और अगर ये घटना सच है, तो इसे मज़ाक में नहीं लेना चाहिए.

'उस खिलाड़ी का नाम बताना ज़रूरी है, जिसने चहल के मुताबिक उसके साथ नशे की हालत में ऐसा किया था. अगर सच है, तो इसे मज़ाक नहीं मान सकते. ये जानना ज़रूरी है कि क्या हुआ और इसकी गंभीरता को देखते हुए क्या कार्रवाई की गई.' 

Virender Sehwag
Source: india

हालांकि, वीरेंद्र सहवाग ने बाद में अपना ये ट्वीट डिलीट भी कर दिया. अब देखना होगा कि युजवेंद्र आगे उस क्रिकेटर का नाम बताते हैं या नहीं और अगर ये घटना वाक़ई सच है, तो उस ग़ैर-ज़िम्मेदार क्रिकेटर पर क्या कार्रवाई की जाती है.