आख़िरकार 'वर्ल्ड कप 2019' के दो फ़ाइनलिस्ट मिल ही गए... वो भी दो ऐसी टीमें जो आज तक वर्ल्ड कप जीत नहीं पायी. इसका मतलब ये कि इस बार जो भी टीम विजेता बनेगी उसे पहली बार वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफ़ी चूमने का मौका मिलेगा.

Source: inkhabar

अब बात करते हैं कल के मैच की...इंग्लैंड क्या ज़बरदस्त तरीके से खेला कल. मतलब ऑस्ट्रेलिया को एकदम चारों खाने चित कर दिया. सच कहूं तो इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में शुरू से ही चैंपियन की तरह खेल रही है.

Source: telegraph

कल ऑस्ट्रेलिया के 223 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय की धमाकेदार बल्लेबाज़ी के दम पर 33वें ओवर में ही मैच जीत लिया. पहले क्रिस वोक्स, जोफ़्रा आर्चर और आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाज़ी कर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पर मज़बूर किया. इसके बाद जेसन रॉय ने 65 गेंदों पर 85 रन की धमाकेदार पारी खेल कर ऑस्ट्रेलिया के फ़ाइनल के सपने को चकनाचूर कर दिया.

Source: independent

ग़लत आउट दिए जाने के बाद अम्पायरों से बहस करने पर जेसन रॉय पर मैच फ़ीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

Source: jagran

जेसन रॉय शानदार बल्लेबाज़ी करने के बावजूद शतक नहीं बना पाए. जिस तरह सेमीफ़ाइनल में धोनी के आउट होने के बाद भारतीय फ़ैंस का दिल टूटा था, ठीक वही हाल कल के मैच में रॉय के आउट होने के बाद ब्रिटिश फ़ैन्स का भी था.

Source: cricbuzz

इस टूर्नामेंट में रॉय के प्रदर्शन की बात करें तो जब जब उन्होंने रन बनाये हैं, टीम को जीत मिली है. चोट की वजह से जिन मैचों में वो खेल नहीं पाए, इंग्लैंड को उनमें हार मिली.

Source: cricbuzz

वैसे भी इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप की हॉट फ़ेवरेट टीम रही है. अब जब इंग्लैंड ने 27 साल बाद वर्ल्ड कप फ़ाइनल में जगह बना ली है, तो हर कोई उनसे जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं. ये टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक 6 बार 300 से अधिक का स्कोर बना चुकी है. फ़ैन्स को फ़ाइनल में भी इंग्लैंड से बड़े स्कोर की ही उम्मीद है.

Source: hindustantimes

14 जुलाई को न्यूज़ीलैंड से फ़ाइनल खेला जाना है. ऐसे में इंग्लैंड को जेसन रॉय से भी काफ़ी उमीदें हैं.