IPL के इतिहास में पहली बार कल एक मैच का नतीजा दो-दो सुपर ओवर खेलने के बाद आया. कल किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियन्स के मैच में दर्शकों को ख़ूब ड्रामा और रोमांच देखने को मिला. आबूधाबी में खेला गया ये मैच पहले टाई हो गया और नतीजे के लिए जो सुपर ओवर खेला गया वो भी टाई गया. इसके बाद एक और सुपर ओवर खेला गया जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियन्स को शिकस्त दे दी.  

कल मुंबई इंडियन्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में KXIP की टीम ने 6 विकेट खोकर 176 रन बना डाले. इस तरह मैच टाई होकर सुपर ओवर में चला गया. 

MI vs KXIP
Source: economictimes

फिर पहले बल्लेबाज़ी करने आए KXIP के बल्लेबाज़ों को जसप्रीत बुमराह ने रन नहीं बनाने दिए. उन्होंने 2 विकेट लेकर अपने ओवर में सिर्फ़ 5 रन दिए. 6 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी MI की टीम भी ये रन नहीं बना पाई.

MI vs KXIP
Source: rediff

KXIP के मोहम्मद शमी ने सटीक गेंदबाज़ी करते हुए मुंबई की टीम को 5 रनों तक सीमित कर दिया. आख़िरी बॉल पर दो रन की दरकार थी मुंबई इंडियन्स को, जिसे बनाने के चक्कर में रन आउट हो गए क्विंटन डिकॉक.

MI vs KXIP
Source: indianlekhak

अब दूसरे सुपर ओवर में मुंबई पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी. KXIP के क्रिस जॉर्डन के ओवर में पोलॉर्ड और पांड्या ने 11 रन बनाए. उसमें भी पांड्या 1 रन बनाकर आउट हो गए.

MI vs KXIP
Source: newindianexpress

12 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पंजाब की टीम ने गेल और मयंक अग्रवाल को भेजा. गेल ने ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर ही छक्का जड़ दिया और अगली गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक मयंक को दी. मयंक अग्रवाल ने अगली दो गेंदों पर लगातार दो चौके जड़ कर अपनी टीम को जीत दिला दी. 

MI vs KXIP
Source: newagebd

कुल मिलाकर कल आईपीएल के इस मैच में दर्शकों को ख़ूब ड्रामा और रोमांच देखने को मिला जो उन्हें हमेशा के लिए याद रहेगा.