आईपीएल 2019 में 'Mankad' टर्म काफ़ी पॉपुलर होता जा रहा है. जब से अश्विन ने 'Mankad' के ज़रिये जोस बटलर को आउट किया है, हर गेंदबाज़ इसे अपनाने लगा है. इस मामले में 'मुंबई इंडियंस' के स्पिनर क्रुणाल पंड्या सबसे आगे हैं.

'किंग्स इलेवन पंजाब' के ख़िलाफ़ खेले गए एक मुक़ाबले के दौरान क्रुणाल पंड्या के पास मयंक अग्रवाल को 'Mankad' करने का सुनहरा मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. हालांकि मयंक को डराने के लिए वो विकेट की ओर लपके ज़रूर थे, लेकिन आउट किया नहीं.

बीते बुधवार को वानखेड़े में 'मुंबई इंडियंस' और 'चेन्नई सुपरकिंग्स' के बीच खेले गए मुक़ाबले में भी कुछ इसी तरह का नज़ारा देखने को मिला. इस बार भी गेंदबाज़ क्रुणाल पंड्या ही थे, लेकिन नॉन स्ट्राइकर पर वो खिलाड़ी था, जिसे मात दे पाना किसी सपने के साकार होने जैसा है.

दरअसल, 13.4 ओवर में धोनी की टीम 3 विकेट खोकर 85 रन बना चुकी थी. क्रीज़ पर धोनी और जाधव की जोड़ी जमी हुई थी. तभी क्रुणाल पंड्या चौदहवें ओवर की पांचवीं गेंद फेंकने आये. स्ट्राइक पर थे जाधव, जबकि नॉन स्ट्राइकर थे महेंद्र सिंह धोनी.

इस दौरान क्रुणाल ने गेंद फेंकने के लिए हाथ घुमाया ही था कि धोनी के दोनों पैर क्रीज़ से बाहर देख कर उन्होंने गेंद नहीं फेंकी. दरअसल, क्रुणाल ने धोनी को वॉर्निंग देनी चाही, लेकिन धोनी का बैट क्रीज़ के अंदर ही था.

क्रुणाल पंड्या ये भूल गए कि वो जहां से सोचना शुरू करते हैं धोनी, उसकी तैयारी दो दिन पहले ही कर चुके होते हैं. पंड्या चले तो थे वॉर्निंग देने, लेकिन भूल गए कि सामने धोनी हैं.

इस वाकये पर ट्विटर सेना हरकत में आ गयी और क्रुणाल पांड्या के मज़े ले बैठी: