पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म पर लाहौर कोर्ट ने पुलिस को एफ़आईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं. उनके ख़िलाफ़ एक महिला ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने और सबूतों को देखते हुए ये फ़ैसला सुनाया है.

जिस महिला ने बाबर आज़म पर ये आरोप लगाए हैं उनका नाम हमिज़ा मुख्तार है. उन्होंने अपनी शिकायत में बाबर आज़म पर यौन शोषण, शादी का झूठा वादा और जबरन गर्भपात करवाने का आरोप लगाया है. 

Babar Azam in trouble
Source: indianexpress

इस केस की सुनवाई करते हुए लाहौर के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नोमान मोहम्मद नईम ने नसीराबाद पुलिस को बाबर के ख़िलाफ़ तुरंत FIR दर्ज करने का आदेश दिया. हमिज़ा ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर दुनिया के साथ अपना दर्द साझा किया है.

हमिज़ा ने सबूत के तौर पर कोर्ट में अपने गर्भपात किए जाने के दस्तावेज़ जमा किए थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए नसीराबाद पुलिस ने बाबर आज़म के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कर ली है. फ़िलहाल इस केस की इनवेस्टिगेशन जारी है.

Babar Azam
Source: outlookindia

बाबर आज़म पाकिस्तान के बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक हैं. वो पिछले कई सालों से पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर रहे हैं. अगर ये आरोप सही साबित होते हैं तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.