कल हुए RCB Vs SRH के मैच में दो रिकॉर्ड बने. पहला ये कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार सलामी बल्लेबाज़ों ने सेंचुरी मारी और दूसरा ये कि इसी मैच में 16 साल की उम्र में आईपीएल खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने प्रयास रे बर्मन. इस दूसरे वाले रिकॉर्ड पर लोगों ने ज़्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन ये वाला रिकॉर्ड बड़ा दिलचस्प है.

दे रहे हैं बोर्ड की परीक्षा

दरअसल, प्रयास बर्मन आईपीएल खेलने के साथ ही सीबीएसई के एग्ज़ाम भी दे रहे हैं. प्रयास कॉमर्स के स्टूडेंट हैं और इस मैच से पहले कुछ दिनों पहले ही उन्होंने इकोनॉमिक्स का एग्ज़ाम दिया था. प्रयास कोलकाता के कल्याणी पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे हैं.

Source: msn

आरसीबी का अगला मैच 2 अप्रैल को है और अगले ही दिन प्रयास Entrepreneurship का एग्ज़ाम देंगे. यानी वो कोलकाता में होंगे. फिर 5 तारीख़ को कोलकाता में ही उनकी टीम का मैच है.

टीम भी दे रही है साथ

Source: bbc

प्रयास अपने सपने और पढ़ाई को दोनों को पूरी लगन के साथ मैनेज कर रहे हैं. उनके पिता ने प्रयास के बारे में बात करते हुए कहा, 'वो पहले थोड़ा नर्वस था, लेकिन प्रयास अपनी पढ़ाई और क्रिकेट दोनों को अच्छे से मैनेज कर रहा है. डेब्यू मैच में अपने प्रदर्शन को लेकर भी वो निराश था, क्योंकि वो जानता है कि वो इससे बेहतर कर सकता था. लेकिन शायद कल का दिन SRH का था. इस कठिन समय में प्रयास की टीम भी उनका साथ दे रही है.'

Source: abp

प्रयास ने RCB Vs SRH के मैच में डेब्यू किया था. यहां उनका प्रदर्शन कुछ ठीक नहीं रहा. उन्होंने 4 ओवर में बिना विकट लिए 56 रन दिए लेकिन कल से ही प्रयास इंटरनेट और ख़बरों में छाए हुए थे. डेब्यू वाली ख़बर सुनने के बाद उनके रिश्तेदार भी उनके घर फ़ोन कर बधाई दे रहे थे.

1.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा था आरसीबी ने

Source: jagranimages

बात करें उनके रिकॉर्ड्स की तो प्रयास इससे पहले ए-लिस्ट के 9 मैच में 11 विकट ले चुके हैं. उन्होंने 4 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिनमें वो 4 विकट ले चुके हैं. प्रयास बंगाल के लिए खेलते हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके उम्दा प्रदर्शन के बाद ही इस साल आईपीएल की नीलामी में उनका नाम भी शामिल था. आरसीबी ने प्रयास को 1.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा था.