टेनिस जगत की नंबर 1 खिलाड़ी रह चुकी सेरेना विलियम्स को कौन नहीं जानता है. चार बार ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकीं सेरेना दुनिया की सबसे अमीर महिला खिलाड़ियों में से एक हैं. सेरेना ने 23 'ग्रैंड स्लैम' ख़िताब जीते हैं. साल 2016 में सेरेना हाईएस्ट पेड महिला खिलाड़ी थी.

आज की बात करें तो अभी कुछ महीने पहले ही फ़ोर्ब्स ने सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की एक सूची जारी की थी जिसमें सेरेना का स्थान 33वें नंबर पर था. यदि सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ियों की बात करें तो 2 अरब 64 करोड़ रुपये ($36 मिलियन) के साथ सेरेना का स्थान दूसरे नंबर पर है. उन्होंने 29 करोड़ ($4 मिलियन) से ज़्यादा रुपये ईनामी राशि के तौर पर जीते हैं, बाक़ी 2 अरब 35 करोड़ ($32 मिलियन) की भारी कमाई उन्हें विज्ञापनों के माध्यम से होती है.   

Serena Williams
Source: tennisworldusa

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस समय सेरेना विलियम्स की नेट वर्थ 14 अरब 72 करोड़ रुपये ($200 मिलियन) से भी ज़्यादा है. वर्ल्ड रैंकिंग की बात करें तो सेरेना का स्थान 10वां है. 

आइए, अब एक नज़र डालते हैं सेरेना की महंगी लाइफ़स्टाइल पर:    

बेवर्ली हिल्स मेन्शन - $6,700, 000 

Beverly hills mansion
Source: parade

साल 2007 में सेरेना ने 49 करोड़ रुपये में लॉस एंजलेस में 6,000 स्क्वायर फ़ीट का एक आलीशान घर ख़रीदा था. उनका यह घर दुनिया के बड़े नामी सेलेब्स के घरों के बीच में है.  

पाम बीच गार्डन, फ़्लोरिडा -  $525,000 

Serena williams
Source: blog

उन्होंने ये प्रॉपर्टी अपनी बहन वीनस विलियम्स के साथ 1998 में 3 करोड़ 86 लाख रुपये में ख़रीदी थी. यह आलीशान घर 8,000 स्क्वायर फ़ुट से भी ज़्यादा क्षेत्र में फैला हुआ है. 

सेरेना विलियम्स की शादी  

Serena Williams
Source: therichest

सेरेना ने 2017 में Alexis Ohanian (रेड्डिट के को-फ़ाउंडर) से शादी की थी. शादी पर तो करोड़ों ख़र्च हुए ही थे. इसके साथ ही इस शादी में एक और चीज़ जो चर्चा का विषय बनी हुई थी वो है सेरेना का वेडिंग गाउन और ज्वेलरी. अपने पूरे वेडिंग लुक पर सेरेना ने 25 करोड़ से ज़्यादा रुपये ख़र्च किए थे.

महंगी गाड़ियां  

1. Lincoln Navigator यह दुनिया की सबसे बेहतरीन SUV गाड़ियों में से एक है. इसकी क़ीमत 53 लाख रुपये से ज़्यादा है.

Serena Williams
Source: essentiallysports

2. Bentley Supersports इसकी क़ीमत 2 करोड़ रुपये से ज़्यादा है.

Serena Williams car
Source: networthcelebrities

3. Mini Cooper इस कार की क़ीमत 38 लाख से शुरू होती है.

mini cooper
Source: cargurus

4. Aston Martin Vanquish इस कार क़ीमत 4 करोड़ से शुरू होती है.

Serena Williams
Source: twitter

ब्रांड एंडोर्समेंट  

Serena Williams
Source: wotzup

सेरेना की सबसे ज़्यादा कमाई ब्रांड्स एंडोर्समेंट से ही होती है. इस साल उन्होंने 2 अरब से भी ज़्यादा केवल विज्ञापन के ज़रिए कमाया है. वो Nike, Pepsi, Aston Martin, Gatorade, Wilson, IBM, Intel, Chase जैसे बड़े ब्रांड्स के साथ काम करती हैं. साल 2004 में उन्होंने मशहूर कंपनी Nike के साथ 5 साल की डील की थी. इसके लिए उन्होंने 40 मिलियन डॉलर लिए थे. उनकी अपनी एक क्लोथिंग लाइन भी है.