वर्ल्ड कप शुरू होने में बस एक दिन बाकी है. उससे पहले सोमवार को टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश को हराकर ताल ठोक दी है.

Source: icc-cricket

पहले अभ्यास मैच में हार के बाद भारत को अपना दूसरा मैच जीतना बेहद ज़रूरी था. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी. पहले मैच की तरह इस मैच में भी भारत की ओपनिंग जोड़ी फ़्लॉप रही. धोनी के 113 और के.एल. राहुल के 108 रनों की बदौलत भारत ने 50 ओवरों में 359 रन बनाये.

Source: indiatoday

भारत ने एक समय 102 रन पर अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद धोनी आये और राहुल के साथ मिलकर 164 रन की साझेदारी की. धोनी इस मैच में अपने पुराने रंग में दिखे. उन्होंने 7 छक्के और 8 चौकों की मदद से मात्र 78 गेंदों 113 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

Source: msn.com

ये तो था धोनी की शानदार बल्लेबाज़ी का ज़िक्र. अब बात करते हैं 'ऑन द फ़ील्ड' धोनी द्वारा विपक्षी टीम की फ़ील्ड सेटिंग के अनोखे नज़ारे के बारे में.

Source: thelallantop

दरअसल, भारत की पारी का 39वां ओवर था. धोनी स्ट्राइक पर थे और गेंद पार्ट टाइम स्पिनर सब्बीर रहमान के हाथों में थी. जैसे ही सब्बीर पहली गेंद फेंकने के लिए बढ़े, धोनी ने उन्हें रोक लिया. धोनी ने सब्बीर की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने फ़ील्डर ग़लत जगह खड़ा किया है. उसे मिड विकेट से हटाकर स्क्वायर लेग पर लगाएं.

Source: thelallantop

ये देख गेंदबाज़ सब्बीर हैरान थे, क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा था जब बल्लेबाज़ ख़ुद गेंदबाज़ को फ़ील्डिंग लगाने को कह रहा था. इसके बाद कप्तान मोर्तज़ा और सब्बीर ने मिड विकेट के फ़ील्डर को वहां से तुरंत हटा लिया.

धोनी मैदान पर अपनी शानदार फ़ील्ड सेटिंग के लिए जाने जाते हैं. कल के मैच में वो अपने अंदर के कप्तान को रोक नहीं पाए और बांग्लादेशी गेंदबाज़ को सलाह दे डाली. भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ भी यही होता है. धोनी जब भी विकेट के पीछे होते हैं, वो विराट को भी इसी तरह की सलाह देते रहते हैं.

Source: sports

धोनी मैदान पर कुछ करें और सोशल मीडिया की सेना हरकत में न आये ऐसा कैसे हो सकता है.

धोनी की फ़ील्ड सेटिंग के बाद, ट्विटर वालों ने भी ट्वीट्स की सेटिंग कर ली: