भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेला गया दूसरा वनडे टीम इंडिया ने 8 रन से जीतकर अपने नाम किया. इस रोमांचक मुक़ाबले में भारतीय गेंदबाज़ों ने मैच के आख़िरी ओवरों में शानदार वापसी करते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की.

Source: sbs.com

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान एक दिलचस्प नज़ारा भी देखने को मिला. टीम इंडिया जब फ़ील्डिंग करने मैदान पर उतरी तो एक फ़ैन सुरक्षा चक्र तोड़कर मैदान में घुस आया.

Source: bhaskar

दरअसल, ये शख़्स महेंद्र सिंह धोनी का ज़बरा फ़ैंन था और उनसे मिलना चाहता था. धोनी को देखते ही ये शख़्स उनकी ओर भागने लगा. जब धोनी ने देखा कि फ़ैन उनकी तरफ़ आ रहा है, तो वो भागने लगे. बस फिर क्या था फ़ैन भी उनके पीछे-पीछे भागने लगा.

Source: bhaskar

जब वो धोनी को पकड़ नहीं पाया, तो धोनी ख़ुद ही विकेट के पास जाकर रुक गए. इसके बाद उन्होंने अपने इस फ़ैन को गले लगाया.

Source: bhaskar

7 नंबर की टी-शर्ट पहनकर आया था ये फ़ैंन

Source: bhaskar

धोनी के इस ज़बरा फ़ैन ने 7 नंबर की टी-शर्ट पहन रखी थी, जिस पर 'थाला' लिखा हुआ था. धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं जिस वजह से उन्हें साउथ में 'थाला' यानि कि 'बड़ा भाई' भी कहा जाता है.

Source: bhaskar

धोनी की फ़िटनेस का जवाब नहीं. 37 साल के धोनी प्रैक्टिस के दौरान कभी हार्दिक पंड्या, तो कभी ऋषभ पंत को दौड़ में हराते हुए दिख जाते हैं. ये धोनी की फ़िटनेस का ही कमाल है कि वो आज भी विकेट के पीछे बिजली की गति से स्टंपिंग करते नज़र आते हैं.

भले ही इस मैच में धोनी शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकिन विकेटकीपिंग में उन्होंने एकबार फिर अपने आइकॉनिक अंदाज़ में ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका दिया था.

Source: timesnownews

दरअसल, हुआ यूं कि ऑस्ट्रेलिया 28 ओवर में 3 विकेट खोकर 132 रन बना चुका था और क्रीज़ पर मैक्सवेल और हैंड्सकॉम्ब मौजूद थे. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 130 गेंद पर 119 रन बनाने थे. इस दौरान धोनी T-20 सीरीज़ के हीरो रहे मैक्सवेल का गेम पूरी तरह से समझ चुके थे. कुलदीप यादव जैसे ही पारी का 29वां ओवर करने आए, तो धोनी ने कुलदीप को गुरुमंत्र दे डाला 'ये मारने की कोशिश कर रहा है, ऐसे ही बॉल डालते रह'.

Source: indiatvnews

बस फिर क्या था कुलदीप यादव ने भी ऐसा ही किया. उन्होंने जैसे ही कमान से तीर छोड़ा मैक्सवेल चारों खाने चित. इसके बाद धोनी और कुलदीप ने अपने उसी पुराने अंदाज़ इस महत्वपूर्ण विकेट का जश्न मनाया.