ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टीम इंडिया की टेस्ट सीरीज़ जीतने में अहम क़िरदार निभाने वाले मोहम्मद सिराज गुरुवार को हैदराबाद पहुंचे. यहां से वो सीधे अपने पिता कब्र पर उन्हें श्रद्धांजलि देने गए. इसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Source: dnaindia

बता दें, सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया था. इसके एक हफ़्ते पहले ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी. कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण सिराज, पिता के अंतिम संस्कार के लिए घर नहीं लौट पाए थे.

पिता ने निधन के बाद भी सिराज ने टेस्ट सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 13 विकेट लिए. इसके साथ ही ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया.

Source: indianexpress

इसके बाद सिराज ने अपने पिता को याद करते हुए कहा, ‘पिता के निधन के बाद मेरे लिए एक मुश्क़िल दौर था. मुझे मां से बात कर हिम्मत मिली. मैं अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहता था और वो पूरा हो गया.’

सिराज के लिए टीम इंडिया में शामिल होकर देश के लिए खेलना कितना महत्वपूर्ण था, उसका अंदाज़ा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में लोगों का लगा, जब राष्ट्रगान के दौरान उनकी आंखों के आंसू छलक उठे थे. 

बता दें, सिराज एक हफ़्ते हैदराबाद में ही रहेंगे, जिसके बाद वो 27 जनवरी को चेन्नई जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले दो मैच चेन्नई में होंगे. सिराज भी इस सीरीज़ में भारत की 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं.