भारतीय टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के पिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. सिराज के पिता मोहम्मद गौल पिछले काफ़ी वक्त से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी उम्र मात्र 53 साल थी.

Source: abplive

बता दें कि मोहम्मद सिराज फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य हैं. ऑस्ट्रेलिया के सख्त 'बायो बबल' नियमों की वजह से वो अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे. सिराज का चयन दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए हुआ है.  

Source: telanganatoday

सिराज के पिता थे ऑटो ड्राइवर  

मोहम्मद सिराज के ऑटो ड्राइवर पिता ने अपने बेटे की कामयाबी में अहम भूमिका निभाई है. बेहद ग़रीब परिवार से संबंध रखने वाले मोहम्मद गौस ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने बेटे को क्रिकेट खेलने में पूरा साथ दिया और उसी का नतीजा रहा कि सिराज आज टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 

Source: crictracker

मोहम्मद सिराज आईपीएल में 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर' टीम का हिस्सा हैं. इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण ही सिराज को भारतीय टेस्ट टीम में मौक़ा मिला है.  

Source: dnaindia

जानकारी दे दें कि टीम इंडिया 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से ही क्वारंटीन में है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया 27 नवंबर को पहला वनडे मुक़ाबला खेलेगी. जबकि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का आगज़ 17 दिसंबर से होगा. सिराज का चयन टेस्ट सीरीज़ के लिए हुआ है.