टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बाइक्स और कारों के शौकीन माने जाते हैं. वर्तमान में धोनी के पास कई लग्ज़री कारें और सुपरबाइक्स हैं. इसके लिए उन्होंने अपने घर में ही एक गैरेज बनाया हुआ है.

हाल ही में उनके गैरेज में एक नई गाड़ी आई है. हरे रंग की ये गाड़ी 'निसान जोंगा' है. इन दिनों 'जोंगा' धोनी के रांची स्थित घर की शान बढ़ा रही है. हाल ही में सोशल मीडिया पर 'जोंगा' की कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं.

Source: bollywoodpapa

बीते गुरुवार को महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो जीवा के साथ 'जोंगा' को साफ़ करते नज़र आ रहे हैं. वीडियो के साथ में धोनी ने कैप्शन में लिखा-

'एक छोटी सी मदद हमेशा लंबा रास्ता तय करती है खासकर जब आपको एहसास हो कि ये एक बड़ा वाहन है'.

महेंद्र सिंह धोनी अक्सर बेटी जीवा के साथ इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते रहते हैं. दीपावली क़रीब है ऐसे में धोनी और जीवा इन दिनों 'जोंगा' की सफ़ाई में लगे हुए हैं.

Source: bollywoodpapa

'निसान जोंगा' असल में Modified Nissan 1 Ton aka The Nissan 4W73 Series Truck एक सैन्य वाहन था. जिसे निसान ने ख़ासतौर पर भारतीय सशस्त्र बलों के लिए डिज़ाइन किया था. इस मॉडल को बंद करने से पहले सेना ने लंबे समय तक इसका इस्तेमाल किया. सामान्य सड़कों पर इस वाहन को नहीं देखा जा सकता, क्योंकि ये ख़ासतौर पर केवल भारतीय सेना को ही बेची जाती थी. सेना ने ही इसे 'जोंगा' नाम दिया था.

Source: cartoq

महेंद्र सिंह धोनी ने अब अपनी इस नई मेहमान में कुछ बदलाव किए हैं. ख़ासकर इसे हरे रंग में रंगा गया है साथ ही इसमें कुछ नए फ़ीचर्स भी जोड़े गए हैं.

धोनी के पास गाड़ियों का काफ़ी बड़ा कलेक्शन है, लेकिन इन दिनों 'जोंगा' उनकी फ़ेवरेट गाड़ी बनी हुई है. हाल ही में धोनी रांची में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान भी इसी गाड़ी को लेकर स्टेडियम पहुंचे थे.