वर्ल्ड कप ख़त्म हुए अभी 3 दिन ही हुए हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की हर कोई तारीफ़ कर रहा है. अब पूर्व क्रिकेटरों ने इन्हीं खिलाड़ियों को लेकर अपनी बेस्ट वर्ल्ड कप XI टीम बनानी शुरू कर दी है.

Source: insidesport

आईसीसी, वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ़, माइकल वॉन, ज़हीर ख़ान के बाद अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी वर्ल्ड कप प्लेइंग XI की लिस्ट जारी की है.

Source: mensxp

सचिन की इस लिस्ट में 5 भारतीयों को जगह मिली है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अब तक किसी ने भी अपनी टीम में जगह नहीं दी थी, लेकिन सचिन ने विराट को अपनी टीम में जगह दी है. लेकिन उनकी इस लिस्ट से धोनी बाहर हैं.

विराट के अलावा ओपनिंग की ज़िम्मेदारी रोहित शर्मा, ऑल राउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या, स्पिन का ज़िम्मा रविंद्र जडेजा के पास होगा जबकि तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर जसप्रीत बुमराह भी सचिन के फ़ेवरेट होंगे.

Source: indiatoday

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो सचिन ने जॉनी बेयरस्टो को विकेटकीपर के साथ-साथ ओपनिंग बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी भी सौंपी है. केन विलियम्सन सचिन की इस टीम के कप्तान होंगे. शाकिब-अल-हसन और बेन स्टोक्स को ऑल राउंडर जबकि मिशेल स्टार्क और जोफ़्रा को तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर अपनी टीम में जगह दी है.

लेकिन चौंकाने वाली बात है सचिन तेंदुलकर की वर्ल्ड कप XI टीम में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं मिलना. सचिन ने धोनी को न तो कप्तान, न ही विकेटकीपर के तौर पर अपनी टीम में जगह दी.

Source: deccanherald

ये रही सचिन तेंदुलकर की वर्ल्ड कप XI टीम-


रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब-अल-हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क और जोफ़्रा.

मिडिल आर्डर में विराट कोहली के आने से सचिन तेंदुलकर की ये टीम बेहद संतुलित नज़र आ रही है.