भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले 1 साल से क्रिकेट से दूर हैं. धोनी ने आज ही के दिन 9 अप्रैल, 2019 को 'वर्ल्ड कप' के दौरान न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपना आख़िरी मैच खेला था.

Source: gulfnews

बता दें कि धोनी वर्ल्ड कप के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. वर्ल्ड कप के बाद हुए वेस्टइंडीज़ दौरे से ठीक पहले धोनी आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर चले गए थे. 14 दिन की ट्रेनिंग के बाद भी वो टीम में नहीं लौटे. इसके बाद से ही धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी.

Source: indianexpress

इस बीच धोनी के मैनेजर मिहीर दिवाकर ने उनके रिटायरमेंट को लेकर नई अपडेट दी है. ख़बर है कि धोनी जल्द ही क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं. ये धोनी के फ़ैंस के लिए अच्छी ख़बर है.

Source: twitter

पीटीआई से बातचीत में मिहीर दिवाकर का कहना था कि, धोनी फ़िलहाल रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोच रहे हैं. 'दोस्त होने के नाते हम क्रिकेट के बारे में ज़्यादा बात नहीं करते, लेकिन उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि वो फ़िलहाल रिटायरमेंट लेने वाले हैं'.

अगर इस साल आईपीएल खेला जाता है, तो धोनी इसमें खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसके लिए उन्होंने ख़ूब मेहनत भी की है. आईपीएल से 1 महीने पहले वो ट्रेनिंग के लिए चेन्नई भी गए थे. लॉकडाउन के बाद वो घर पर ही अपनी फ़िटनेस पर काम कर रहे हैं. धोनी जल्द ही फिर से प्रैक्टिस शुरू करने वाले हैं.

Source: espncricinfo

हालांकि, धोनी इस साल आईपीएल के ज़रिए फिर से क्रिकेट में वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना के चलते आईपीएल पोस्टपोन होने से ये हो न सका. अगर जल्द ही आईपीएल शुरू होता है, तो धोनी फिर से खेलते हुए दिखाई देंगे.

Source: mensxp

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल में खेलने के बाद ही धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के बारे में सोच सकते हैं. कहा जा रहा है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे 'टी-20 वर्ल्ड कप' में धोनी की वापसी हो सकती है.