महेंद्र सिंह धोनी संन्यास कब लेंगे? पिछले 6 महीनों में ये नेशनल न्यूज़ बन चुकी है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आख़िरी मैच '2019 वर्ल्ड कप' के दौरान न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेला था. मैनचेस्टर में खेले गए इस सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में धोनी के रन आउट होने के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गयी थी.

Source: dnaindia

इस अहम मुक़ाबले में मार्टिन गुप्टिल के एक थ्रो की वजह से धोनी का रन आउट होना आज भी फ़ैंस को दुखी कर देता है. करोड़ों भारतीयों की एकमात्र उम्मीद धोनी के रन आउट होने के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड जीतने का सपना एक सपना ही रह गया. अब धोनी ने रन आउट की उस घटना को लेकर कुछ कहा है.

Source: dnaindia
मैं अपने करियर के पहले मैच में भी रन आउट हो गया था और इस मैच में भी. मैं ख़ुद से कहना चाहता हूं कि आख़िर मैंने डाइव क्यों नहीं लगाई? मैं ख़ुद से हमेशा यही प्रश्न करता हूं कि मुझे उस 2 इंच के लिए ड्राइव लगानी चाहिए थी.
Source: theweek

महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने के बाद भारत ने जल्दी-जल्दी भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के विकेट भी गंवा दिए थे. इसके साथ ही भारत ने ये मैच 18 रन से गंवा दिया था.

Source: thesportsrush

हालांकि, पिछले काफ़ी समय से धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म है. फ़ैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक हर कोई उनके आगे खेलने और संन्यास को लेकर असमंजस में हैं. यहां तक कि बीसीसीआई चीफ़ सौरव गांगुली भी धोनी के आगे खेलने को लेकर अंजान हैं.

धोनी के मिस्ट्री माइंड को न तो मैदान पर कोई समझ पाया था, न हीं मैदान के बाहर उन्हें कोई समझ पायेगा.