पिछले कुछ समय से लोग महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर एक्सपर्ट बने फिर रहे थे. आख़िरकार धोनी ने अपने उन चाहने वालों जवाब दे ही दिया है.

Source: jagran

तो बता दें कि, महेंद्र सिंह धोनी अगले 2 महीने तक न तो संन्यास लेने वाले हैं, न ही अगली सीरीज़ खेलने वाले हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि धोनी अगले दो महीने करने क्या वाले हैं? इसके बारे में भी बताएंगे थोड़ा सब्र तो रखिये.

Source: dnaindia

शनिवार को बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि, महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे. उन्होंने ख़ुद इस दौरे पर जाने से मना किया है. धोनी ने अगले दो महीने अपनी रेजिमेंट के साथ बिताना चाहते हैं. वो इस बारे में कप्तान विराट कोहली और सलेक्टर एम.एस.के.प्रसाद को भी सूचित कर चुके हैं.

Source: bhaskar

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि, धोनी के इस फ़ैसले से उम्मीद जताई जा सकती है कि वे अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे.

दरअसल, टीम इंडिया 3 अगस्त से वेस्ट इंडीज़ दौरे पर जा रही है. विंडीज दौरे के लिए 21 जुलाई को टीम का चयन होना है. ऐसे में धोनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Source: hindustantimes

38 साल के धोनी ने रविवार को कैरेबियाई दौरे के लिए जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के चयन से पहले सेलेक्शन कमेटी को इस बात की जानकारी दी थी.

Source: dnaindia

साल 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी ने महेंद्र सिंह धोनी को लेफ़्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी थी. धोनी को जब भी समय मिलता है वो किसी ट्रिप पर जाने के बजाय अपनी रेजिमेंट में जाकर ट्रेनिंग लेते हैं. धोनी पहले भी कह चुके वो रिटायरमेंट के बाद सेना में फ़ुल टाइम नौकरी करेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी और अन्य खिलाड़ियों में यही फ़र्क है. यही कारण है कि धोनी को देशभर में इतनी इज़्जत मिलती है.