इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीज़न का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होगा. BCCI ने रविवार को आईपीएल 13 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. कोविड-19 के चलते शेड्यूल जारी करने में काफ़ी समय लग गया, लेकिन रविवार को इस घोषणा के साथ ही आईपीएल के समय पर शुरू नहीं होने वाले क़यासों पर भी विराम लग गया.  

Source: yarl

इस बात की पहले से ही उम्मीद थी कि सीज़न का शुरुआत मैच दो दिग्गजों के बीच ही खेला जाएगा. बता दें, 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाना है. सबसे ज़्यादा 24 मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित होंगे, जबकि अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में 20 और शारजाह में 12 मैच होंगे. इसके साथ ही लीग चरण में कुल दस डबल हेडर भी दिखाई देंगे.  

ये रहा पूरा शेड्यल  

Source: twitter
Source: twitter

बीसीसीआई पूरे सीज़न का शेड्यूल जारी करने से पहले CSK मेंबर्स के कोविड-19 रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहा था. 4 सितंबर को सीएसके के सभी 13 मेंबर्स की तीसरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई, जिसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मैच करवाने का फ़ैसला किया गया.   

Source: business-standard

इस बीच, आईपीएल 2020 के लिए संयुक्त अरब अमीरात में बीसीसीआई के मेडिकल कमीशन के एक सदस्य की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. इसी के साथ आईपीएल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 पर पहुंच गई, जिसमें CSK कैंप के 13 मेंबर, जिनमें खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल थे. मेडिकल कमीशन के सदस्य को क्वारंटीन में रखा गया है.