बच्चा-बच्चा जानता है कि सचिन तेंदुलकर में भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं. फ़ैन की छोड़िए कई साथी क्रिकेटर भी उन्हें अपना भगवान मानते हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ़ ने हाल ही में एक फ़ोटो ट्विटर पर पोस्ट की, साथ में कैप्शन लिखा था- भगवान कृष्ण के साथ मेरा सुदामा जैसा पल. मुहम्मद कैफ़ की तस्वीर में साथ में सचिन तेंदुलकर खड़े थे.

उत्तरप्रदेश टीम के पूर्व कप्तान की इस ट्वीट ने लोगों को प्रशंसा करने के लिए मजबूर कर दिया. इस ट्वीट को 55,000 हज़ार ले लाइक और लगभग 6 हज़ार के क़रीब री-ट्वीट मिले.

मोहम्मद कैफ़ की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन फ़िल्डरों में होती है. कैफ़ ने 13 जुलाई, 2018 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया था. ये वही तारीख़ है, जिसके ठीक 16 साल पहले उन्होंने युवराज सिंह के साथ मिल कर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ नेटवेस्ट ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी.

Source: Sandesh

सचिन भी उस मैच में खेल रहे थे, उन्होंने इस मौक़े पर कैफ़ को कहा कि तुमने रिटायरमेंट की घोषणा करने के लिए सबसे बेहतरीन तारीख है, हमारी यादों में आज भी साल 2002 का वो मैच ताज़ा है.

जब कैफ़ 37 वर्ष के हुए थे तो सचिन ने उनकी तस्वीर पोस्ट कर उत्तरप्रदेश के इस खिलाड़ी को भारतीय क्षेत्ररक्षण का सुपरमैन बताया था.