भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों का जुनून देखने लायक होता है. फ़ैंस क्रिकेट के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. सिर्फ़ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान में भी कमोबस यही सुरत-ए-हाल हैं.

क्रिकेट के प्रति फ़ैंस की दीवानगी का अंदाज़ा लगा पाना नामुमकिन सा है. आज हम आपको एक ऐसे ही क्रिकेट फ़ैन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने मैच देखने के चलते अपनी नई नवेली दुल्हन को रातभर जगाए रखा.

मूल रूप से पाकिस्तान का रहने वाला हसन तसलीम अमेरिका के मिशिगन प्रांत के डेट्रायट में रहता है. हसन को क्रिकेट से बेहद लगाव है. दरअसल, इन दिनों पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. ऐसे में हसन पाकिस्तान के हर मैच पर कड़ी नज़र बनाए हुए है.

Source: latestly

बीते मंगलवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच सीरीज़ का दूसरा टी20 मुक़ाबला खेला जा रहा था. ठीक इसी दौरान हसन की शादी भी थी. ऐसे में वो मैच मिस नहीं करना चाहता था. देर रात तक चली शादी की रस्मों के बीच भी हसन और उनकी नई नवेली दुल्हन मैच का लुत्फ़ उठाने में व्यस्त रहे.

Source: twitter

इस दौरान किसी ने मैच पर नज़रें गढ़ाए उनकी एक तस्वीर खींच दी. फिर हसन ने एक लेटर के साथ इस तस्वीर को ICC को भेजा था.

हसन ने लेटर में लिखा कि 'एक डाय हार्ड फ़ैन होने के नाते में अपनी शादी की एक तस्वीर भेज रहा हूं. शादी की तामाम रस्मों को ख़त्म करने के बाद जब दुल्हन एक छोटी सी रस्म के लिए घर पहुंची तो हमने रिश्तेदारों के साथ उनका वेलकम किया.

Source: twitter

देर रात जब हम मिशिगन के डेट्रायट स्थित अपने घर पहुंचे तो ठीक इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा था. कई सालों से अमेरिका में रहने के बावजूद हम देर रात तक पाकिस्तान का मैच देखना नहीं भूलते. यहां तक कि मैंने अपनी शादी के रात भी मैच मिस नहीं होने दिया.

इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हसन की इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा-

हमें अमेरिका से एक क्रिकेट फ़ैन की तरफ़ से सन्देश मिला है. #CoupleGoals. आप जानते ही हैं जब आप क्रिकेट से प्यार करते हों.

फ़ैंस अक्सर क्रिकेट के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं.