इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड को उनके ज़बरदस्त डिफ़ेंस की वजह से द वॉल भी कहा जाता है. क्रिकेट को जेंटलमेन्स गेम कहा जाता है और सही मायने में किसी ने इस खेल को जेंटलमेन्स की तरह खेला है तो वो हैं, राहुल द्रविड. उन्हें न तो कभी फ़ील्ड में किसी विवाद में फंसते हुए देखा न तो बाहर.

Source: latestly

आज इंडियन क्रिकेट टीम के इस महान बल्लेबाज़-कोच का जन्मदिन है. इस मौके पर सोशल मीडिया पर उनको बधाई संदेशों की बाढ़ सी आ गई है. ऐसे बीसीसीआई कैसे पीछे रह सकती है. उन्हें राहुल द्रविड की एक शानदार पारी का वीडियो शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है.

Source: bhaskar

बीसीसीआई ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- ‘द वाल राहुल द्रविड़ को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. टेस्ट क्रिकेट में किए गए कारनामों के बारे में सभी जानते हैं, इसलिए हमने सोचा क्यों न उनके वनडे न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेली गई शानदार पारी को याद कर लिया जाए.’

ये वीडियो 1999 में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए एक वनडे मैच का है. इसमें राहुल ने 153 रन की पारी खेली थी, जिसमें उनका साथ दिया था सचिन तेंदुलकर ने. सचिन ने इस मैच में नाबाद 186 रन बनाए थे. इस मैच में इंडियन क्रिकेट टीम ने न्यूज़ीलैंड को 376 रनों का लक्ष्य दिया था. इसे इंडियन टीम ने बड़ी ही आसानी से 174 रनों के विशाल फासले से जीत लिया था.

Source: scroll

बीसीसीआई के अलावा बहुत से क्रिकेटर्स और उनके फ़ैंस ने राहुल द्रविड़ को जन्मदिन की बधाई दी है. ट्विटर पर #HappyBirthdayRahulDravid ट्रेंड कर रहा है. आप भी देखिए लोग उन्हें किस तरह जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 164 टेस्ट में 13288 रन और वनडे में 10889 रन बनाए हैं. उन्होंने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था.

हमारी पूरी टीम की तरफ़ से राहुल द्रविड़ को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.